1 of 1 parts

सर्दियों में इन तेलों से करें बालों की मालिश, बाल होंगे मजबूत और सॉफ्ट

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Dec, 2022

सर्दियों में इन तेलों से करें बालों की मालिश, बाल होंगे मजबूत और सॉफ्ट
सर्दियों का मौसम वैसे तो बहुत प्यारा होता है लेकिन आपके बालों के लिए नहीं। ठंड में ड्राईनेस की वजह से बाल भी बेजान और रूखे हो जाते है। यही ड्राईनेस आपके स्कैल्प को भी प्रभावित करती है, जिससे खुजली और डैंड्रफ़ जैसी समस्याएं होती है। इसलिए जरुरी है कि सर्दियों में बालों को सही मॉश्चर दिया जाए जिससे आपके बाल हेल्थी रहे।बालों को स्वस्थ रखने के लिए उनमें बराबर ओइलिंग की जानी चाहिए। तो आज हम बताएंगे कि सर्दियों में कौन से तेल आपके बालों के लिए अच्छे रहेंगे। 
तिल – तिल का तेल रूखे और बेजान बालों के लिए एक हेयर ऑयल का एक बेहतरीन विकल्प है। तिल के तेल में ओमेगा 3, 6 और 9 जैसे तत्व होते हैं, जो बालों को स्वस्थ, मजबूत और  बाउंसी बनाते है। इसलिए सर्दियों में बालों की तिल के तेल से मसाज जरुर करें। ऑलिव ऑयल – ऑलिव ऑयल या जैतून का तेल बालों को रूखा, उलझा हुआ और डैमेज होने से बचाता है। साथ ही आप इसे अंडे और शहद के साथ मिलाकर हेयर मास्क की तरह भी उपयोग कर सकते है, जिससे दोमुहें बालों की समस्या दूर होती है। इस मास्क को आधे घंटे के लिए बालों में लगाकर छोड़ दें और फिर अच्छे शैम्पू से धो लें। 
भृंगराज तेल - भृंगराज तेल ड्राई स्कैल्प के साथ-साथ डैंड्रफ की समस्या और बालों को झड़ने से भी रोकता है। इस तेल के नियमित इस्तेमाल से बाल बढ़ते है और उनकी चमक भी बढ़ती है। साथ ही इसके इस्तेमाल से बाल सफ़ेद भी कम होते है। 
बादाम तेल - बादाम के तेल में विटामिन ई, ओमेगा 3 फैटी एसिड और मैग्नीशियम जैसे तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते है जो बालों को पोषण देने में मदद करता है। साथ ही आपके बालों में चमक लाता है। इसलिए सर्दियों में शाइनी बालों के बादाम के तेल का इस्तेमाल जरुर करें। 

#उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...


Hair oils for winters,winters Hair care,मजबूत बालों के लिए तेल,

Mixed Bag

Ifairer