2 of 2 parts

ये 5 चीजें ना रखें घर में, वरना कभी नहीं संवरेगी किस्मत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Oct, 2017

ये चीजें ना रखें अपने घर में, कभी नहीं संवरेगी आपकी किस्मत
ये 5 चीजें ना रखें घर में, वरना कभी नहीं संवरेगी किस्मत
डूबती हुई नाव या जहाज-
अगर आपने घर में डूबती हुई नाव का कोई स्टैच्यू या तस्वीर घर में रखी है तो समझ जाइए कि आपने अपने पैरों पर खुद कुल्हाड़ी मार ली है। डूबती हुई नाव या जहाज की तस्वीर या कोई शोपीस आपकी किस्मत को भी डुबा देगा। ऐसी चीजों को टूटते रिश्तों का प्रतीक माना जाता है। इसलिए इन्हें खुद से दूर रखने में ही भलाई है।

महाभारत की तस्वीरें-
महाभारत का युद्ध इतिहास के सबसे भीषण युद्ध में से एक माना जाता है। इसमें हजारों लोग मारे गए थे। कई घर उजड़ गए थे। कहा जाता है कि महाभारत ग्रंथ घर में कभी नहीं रखना चाहिए। इससे आपसी रिश्तों में खटास आती है। घर में क्लेश बढऩे लगता है। साथ ही इस युद्ध के प्रतीकों और तस्वीरों को भी घर में कभी नहीं लगाना चाहिए।

जंगली जानवरों के शो पीस-

किसी जंगली जानवर की तस्वीर या शो पीस घर पर रखना शुभ नहीं माना जाता। इससे घर में रहने वालों के स्वभाव में तल्खी आती है और क्रोध भी काफी बढ़ जाता है। परिवार में लोग छोटी-छोटी बातों पर ही आपस में लड़ बैठते हैं। इसलिए बच्चों के जिद करने पर भी इन चीजों को घर में लाने से बचना चाहिए।

#जानिये, दही जमाने की आसान विधि


ये चीजें ना रखें अपने घर में, कभी नहीं संवरेगी आपकी किस्मतPrevious
Keep away, these 5 things, home, life easy, positiveness, negativeness, natraj idol, tajmahal, drowned boat or ship, pictures of mahabharat, show piece of wild animals, astrology news in hindi

Mixed Bag

Ifairer