1 of 1 parts

भारतीय मूल की सिख महिला कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के न्यासी बोर्ड में नामित

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 Apr, 2023

भारतीय मूल की सिख महिला कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के न्यासी बोर्ड में नामित
न्यूयॉर्क।  भारतीय मूल के सिख समुदाय के नेता और केर्न काउंटी की व्यवसायी राजी बराड़ को कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज में नियुक्त किया गया है जो अमेरिका की सार्वजनिक उच्च शिक्षा की सबसे बड़ी प्रणाली में एक शक्तिशाली नेतृत्व पद है। कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी (सीएसयू) बेकर्सफील्ड डबल एलुमना मई में लॉन्ग बीच में होने वाली बैठक में बराड़ का स्वागत करेगा। बराड़ ने एक बयान में कहा सीएसयू बहुत खास है क्योंकि आपके प्रोफेसर आपको जानते हैं।

वे आपके लिए दरवाजे खोलने में मदद करते हैं और आपको एक ऐसे स्तर पर सलाह देते हैं जो आपको यूसी में नहीं मिल सकता है। बहुत से लोग जो अंत में सीएसयू में जाते हैं उन्हें एक संरक्षक की आवश्यकता होती है और मुझे सीएसयूबी में इसे प्राप्त करने का सौभाग्य मिला।

2003 से कंट्रीसाइड कॉपोर्रेशन के मालिक और मुख्य संचालन अधिकारी बराड़ कर्न काउंटी में कई नेतृत्व पदों पर भी हैं और बेकर्सफील्ड सिख महिला संघ की सह-संस्थापक हैं।

उन्होंने जीव विज्ञान में स्नातक की डिग्री और सीएसयूबी से स्वास्थ्य देखभाल में मास्टर की डिग्री प्राप्त की। वह सीएसयूवी के पूर्व छात्र हॉल ऑफ फेम की सदस्य हैं।

1970 के दशक के मध्य में अमेरिका आईं बराड़ ने अपने बच्चों को सेंट्रल वैली के खेत मजदूर शिविरों में पाला।

बराड़ के अनुसार उनकी मां ने केवल पांचवीं कक्षा तक पढ़ाई की और वह पढ़ या लिख नहीं सकती हैं।

उन्होंने बताया मेरी मां ने खेतों में और बर्गर किंग में काम किया। वह हर समय मुझसे कहा करती थीं कि तुम्हें शिक्षा प्राप्त करनी होगी। यही तुम्हारा जीवन साथी है यह तुम्हें कभी नहीं छोड़ेगा और इसे तुमसे कोई नहीं ले सकता।

बराड़ ने सीएसयूबी में एडमिशन लिया क्योंकि यह घर के करीब सस्ता और सुलभ था।

सीएसयूबी के अध्यक्ष लिनेट जेलेजनी ने कहा राजी के अंदर एक रोशनी है जो वह सार्वजनिक सेवा के प्रति अपनी दयालुता और अथक प्रतिबद्धता के माध्यम से हमारे पूरे समुदाय के साथ साझा करती है।

वह न्यासी बोर्ड के लिए एक अनूठा दृष्टिकोण लाएंगी और यह घाटी जिसे हम प्यार करते हैं उसकी आवाज के माध्यम से अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व किया जाएगा। यह रोडरनर परिवार और हमारे क्षेत्र के लिए गर्व का क्षण है।

छात्र क्रिस्टल रेन्स और पूर्व छात्र जॉन निलोन के बाद बराड़ न्यासी बोर्ड में सेवा करने के लिए सीएसयूबी से संबद्ध तीसरी शख्स हैं।

--आईएएनएस

#सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips


Indian,Sikh woman,University of California

Mixed Bag

Ifairer