1 of 1 parts

जॉब इंटरव्यू के सवालों से हो रही है घबराहट, तो ऐसे करें तनाव दूर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 Apr, 2024

जॉब इंटरव्यू के सवालों से हो रही है घबराहट, तो ऐसे करें तनाव दूर
अक्सर ऐसा होता है कि हम खुद को जॉब इंटरव्यू के लिए काफी समय से तैयार करते हैं लेकिन बॉस के सामने बैठने के बाद हमें घबराहट होने लग जाती है। यदि आप भी इंटरव्यू देने की तैयारी कर रहे हैं और आपको इस बात का डर है कि आपसे किस तरह के सवाल पूछे जाएंगे क्या आप जवाब दे पाएंगे या नहीं सिलेक्शन होगा या नहीं ? इस तरह के विचारों को अपने दिमाग से बिल्कुल निकाल दीजिए क्योंकि इससे तनाव पैदा होता है जिसकी वजह से आपको घबराहट होने लग जाती है। घबराहट का सीधा असर आपके इंटरव्यू पर पड़ता है और प्रश्न का जवाब देने में बॉडी लैंग्वेज ले जा चेहरे के भाव कॉन्फिडेंस डगमगा जाते हैं।

ऐसे करें तैयार

आप कंपनी में जिस पद के लिए अप्लाई कर रहे हैं सबसे पहले आपको उससे जुड़े विषय की पूरी जानकारी होनी चाहिए। इंटरव्यू में किस तरह के प्रश्न पूछे जाएंगे इसके बारे में आपको ऑनलाइन जानकारी मिल जाएगी।

स्ट्रेस रिलैक्सेशन
तनाव को कम करने के लिए आपको रिलैक्सेशन की जरूरत है, इसके लिए आप माइंडफूलनेस का प्रयास कीजिए या लाइट म्यूजिक सुनिए क्योंकि जब आप स्ट्रेस फ्री रहते हैं तो इंटरव्यू का सही जवाब दे पाते हैं।

पॉजिटिव विचार
आपको अपने मन में किसी तरह का निगेटिव विचार नहीं रखता है क्योंकि यह आपका इंटरव्यू पर हावी होता है, बल्कि आपको शुरू से ही पॉजिटिव रहना है इस तरह से आपका कॉन्फिडेंस बना रहेगा आप उपलब्धियां और सफलताओं को याद करें।

#7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...


If you are feeling nervous due to job interview questions, then relieve your stress like this, job interview , job interview questions

Mixed Bag

Ifairer