1 of 1 parts

आंखोंकीनीचेमौजूदबैगसे ऐसे पाएंछुटकारा...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 Feb, 2018

आंखोंकीनीचेमौजूदबैगसे ऐसे पाएंछुटकारा...
आनुवंशिकी, बुढ़ापा और पानी की कमी के साथ-साथ गुर्दे और लिवर की समस्या अन्य आदि स्थितियों में आंखों के नीचे बैग नजर आने लगता है। पर्याप्त नींद लेकर या ऊंचे कुशन पर सिर रखना, आइस क्यूब और खीरा अन्य आदि चीजों के इस्तेमाल से आंखों की नीचे मौजूद बैग से छुटकारा पाया जा सकता है।    रोजाना 7-9 घंटे सोना

रोजाना रात को 7-9 घंटे की पर्याप्त नींद लें। खासकर वयस्कों को इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए। इसी को अपनी दिनचर्या बना लेना चाहिए, इससे तनाव की समस्या तो दूर रहती ही है साथ ही पफी आइस की समस्या भी नहीं होती।   नमक का प्रयोग 

रोजाना 1 गिलास गर्म पानी में 1 चम्मच नमक मिलाएं। फिर कॉटन पैड्स की मदद से आंखों के नीचले हिस्से पर लगाएं। कुछ देर ऐसे ही रखने के बाद आपको काफी फर्क नजर आएगा। 
बर्फ की सिंकाई

अपनी आंखों के नीचे के एरिया को हमेशा 10-20 मिनट के लिए किसी ठंडी चीज की मदद से सिंकाई दें। इसके अलावा समय के अभाव में सुबह-सुबह आंखों पर ठंडे पानी के छींटे दें। बर्फ के टुकड़े किसी कॉटन के कपड़े पर लपेटकर आंखों के नीचे रगड़े।  
खीरे का इस्तेमाल 

आंखों के नीचे की सूजन दूर करने के लिए खीरा काफी कारगर है। खीरे का ठंडा अहसास ना सिर्फ त्वचा को सुकून देता है बल्कि दिमाग भी तरोताज़ा रखता है। खीरे की स्लाइस को आंखों पर रखें। इससे आंखों रिलैक्स मिलता है। इससे आंखों जलन भी दूर रहती है। 

#क्या सचमुच लगती है नजर !


bags naturally,Health Tips,Beauty Tips

Mixed Bag

error:cannot create object