1 of 1 parts

Breakup के दर्द से बाहर निकलने के उपाय

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 Oct, 2017

Breakup के दर्द से बाहर निकलने के उपाय
प्यार... एक ऐसा शब्द है जो अंदर तक गुदगुदा देता है प्यार तो जीवन की फूलों भरी वह बगिया है जो आपसी समझदारी, भरोसे और समर्पण से महकती जाती है। किसी ने ठीक कहा है कि प्यार अंधा होता है उसे शब्दों में नहीं बांधा जा सकता है, वह तो सिर्फ और सिर्फ महसूस ही किया जा सकता है लेकिन यही प्यार जब किसी वजह से आपकी लाइफ से दूर या अलग हो जाता है। आप का ब्रेकअप हो जाता है, तब ऐसा लगता है जैसे सारी दुनिया बेगानी सी है ऐसे में हंसना, मुस्कुराना भी अच्छा नहीं लगता।

ब्रेकअप करना आसान नहीं और ये तकलीफ तब और भी बढ जाती है जब वह आपकी लाइफ से अलग हो जाता है क्योंकि आपके दिल में बस उसी बातें घूमती रहती हैं और आपका मन बार-बार इन्हीं सवालों में उलझा होता है कि आखिर उसने आपके साथ ऐसा क्यों किया। माना कि ब्रेकअप के बाद एक बार फिर से नौरल लाइफ जीने में थोडी दिक्कत होती है लेकिन कुछ बातों का ध्यान रख आप ब्रेकअप के दर्द से बाहर निकल सकते हैं।

पहले तो कोई भी काँटेक्ट ना रखें
अगर आपने यह सोच लिया है कि आपका रिश्ता आगे नहीं बढेगा तो पूरे भरोसे के साथ उससे दूरी बनाएं रखें। आपकी यही कोशिश होनी चाहिए की आप अपने साथी से किसी भी तरह का चाहे वह फोन, मैसेज, ई-मेल, आदि हो बिल्कुल भी बातें ना करें।

नए दोस्त बनाएं
नए दोस्त बनाए, उनके साथ बाहर घूमने व मूवी का प्लान बनाएं, नएलोगों से मिलने-जुलने के बाद आपको ब्रेकअप के दर्द से बाहर निकलने में हैल्प मिलेगी और आप खुद ही अपनी नई खुशियां तलाशने लगेंगी।

सच का सामना करें
आप जितनी जल्दी इस बात को मानलें आपके लिए उतना ही अच्छा होगा। जब आप ये सोच लेंगे कि अमुक व्यक्ति अब आपकी लाइफ से दूर जा चुका है तभी आप नई शुरूआत के लिए आगे मन बना पायेंगे।

खुद को तकलीफ में ना रखें
आप पहले जैसी रहती थी या आपकी जो भी जीवनशैली थी उसे एकदम बदल डालिए और फिर देखिए क्या होता है। यकीन मानिए, आपका ये बदला रूप आपके अंदर एक नए कॉन्फिडेंस का संचार करेगा और आप खुद ही इस तकलीफ से जल्द से जल्द बाहर आने की कोशिश करने लगेंगी।

#गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव


How to get over a breakup, how to move on after breakup, how to feel happy after a breakup, reasons to be happy that you have broken up, how to be strong after a breakup, ways to be happy after a brea

Mixed Bag

error:cannot create object