1 of 1 parts

सही लिनेन बेड कैसे चुनें

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 July, 2022

सही लिनेन बेड कैसे चुनें
नई दिल्ली । अपने परिवेश में एक छोटा-सा बदलाव करने के लिए किसी बहाने की जरूरत नहीं है। भव्य और शानदार विशेष सॉफ्ट फर्निशिंग जोड़ने से सही मात्रा में ग्लैमर मिल सकता है। 19 साइड्स की फाउंडर नीरा चोपड़ा बेड लिनेन का सही सेट चुनने में आपकी मदद करने के लिए कुछ टिप्स शेयर कर रही हैं :

नमूना

अपने कमरे के रंगरूप देने के लिए आपके द्वारा चुना गया बिस्तर न केवल आपके लिए, बल्कि दूसरों के लिए भी आकर्षक होना चाहिए। उन्हें आपके कमरे की संरचना, थीम और रंग पैलेट से मेल खाने के लिए खरीदा या बनाया जाना चाहिए।

सामग्री


पसंद का कपड़ा एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में भिन्न होता है, लेकिन यह आपकी त्वचा के लिए आरामदायक होना चाहिए। अगर आप कुछ सॉफ्ट और लाइट चाहती हैं तो कॉटन-पॉपलिन शीट्स बेस्ट आॅप्शन हैं।

रखरखाव मुक्त

आपके बिस्तर के लिनेन को रखरखाव मुक्त होने का कारण यह है कि जब मेहमान और बच्चे आते हैं, तो वे हमेशा ध्यान नहीं रखते हैं। जब बिस्तर लिनेन की देखभाल की बात आती है, तो आपको हमेशा मालिक से सलाह लेनी चाहिए और सभी निर्देशों का पालन करना चाहिए।

थ्रेड काउंट

एक कपड़े की थ्रेड काउंट भी महत्वपूर्ण है, धागे की संख्या जितनी अधिक होगी, बेड लिनेन का कपड़ा उतना ही महीन और मोटा होगा। हालांकि, कई कंपनियां आज सस्ते कपड़े में डबल ट्विस्ट यार्न का उपयोग करके संख्याओं में हेरफेर करती हैं।

बुनना

जिस तरह से लिनेन बुने जाते हैं, उसका सीधा प्रभाव इस बात पर पड़ता है कि वे कैसा महसूस करते हैं, और दो सबसे सामान्य प्रकार की बुनाई पर्केल और साटन हैं। पर्केल एक साधारण बुनाई तकनीक है जो आपके बेड लिनन को मैट फिनिश के साथ एक कुरकुरा बनावट देती है।

सही आकार

कौन चाहता है कि उनके बिस्तर के लिनेन टेढ़े-मेढ़े, अस्पष्ट हों, और उनके बिस्तर के आकार के अनुरूप न हों? अगर ऐसा है, तो कोई भी कपड़ा या डिजाइन आपकी पसंद के साथ न्याय नहीं कर सकता।

--आईएएनएस

#सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!


How to choose bed linens!, bed linens, linen bed

Mixed Bag

Ifairer