1 of 1 parts

Fashion Tips: घर पर इन चीजों की मदद से बनाएं काजल, आंखों को मिलेगी ठंडक

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 May, 2024

Fashion Tips: घर पर इन चीजों की मदद से बनाएं काजल, आंखों को मिलेगी ठंडक
काजल लगाना हर एक महिला को पसंद होता है क्योंकि आंखों में लगा काजल महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लगा देता है। वहीं अगर आप भी बाजार के केमिकल वाले काजल का इस्तेमाल करती है जो आपकी आंखों को खराब कर सकता है। आज हम आपको काजल बनाने का घरेलू तरीका बताएंगे इसके इस्तेमाल से आपकी आंखों की खूबसूरती के साथ-साथ किसी तरह का साइड इफेक्ट भी नहीं होगा। काजल श्रृंगार का एक ऐसा हिस्सा है जिसे न जाने महिलाएं कई पीढियां से इस्तेमाल करती आ रही है। लेकिन आज के समय में हर चीज में मिलावट की जा रही है जो काफी नुकसानदायक साबित होता है। तो चलिए जानते हैं आंखों के लिए काजल बनाने का आसान तरीका।

काजल बनाने की सामग्री
चार बादाम
दो चम्मच सौंफ
दो चम्मच घी
कुछ बूंद नारियल तेल

कैसे बनेगा काजल
घर पर आसान तरीके से काजल बनाने के लिए सबसे पहले सौंफ को अच्छी तरह से क्रश कर लीजिए इसके बाद बादाम को एक हुई की मदद से एक बाती के आकार में लाइए।

इतना करने के बाद दिए में दो चम्मच घी लगा दीजिए और बाती को डाल दीजिए। इसके बाद इसे थाली के नीचे रख दीजिए थाली को इस तरह से रखना है ताकि दिया बुझे नहीं।

इसके बाद जब दिया जालना बंद हो जाए तो थाली को पलट कर रख दीजिए इसमें जमा हुआ काजल अच्छी तरह से खुरच कर एक डिब्बी में रख लीजिए।

डीपी में रखे हुए काजल में नारियल तेल की कुछ बंदे मिला लीजिए इस तरह से आपका होममेड काजल तैयार हो जाएगा इसे लगाने से आंखों को किसी तरह की परेशानी भी नहीं होगी।

#ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...


Fashion Tips, kajal , Make kajal at home with the help of these things, your eyes will get coolness

Mixed Bag

Ifairer