1 of 1 parts

विवाह पूर्व सम्बंध , रिन्यू न करे

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Nov, 2017

विवाह पूर्व सम्बंध , रिन्यू न करे
शादी के बाद पूर्व प्रेमिका से मुलाकात हो ही जाती है। पर याद रखें, विवाह पूर्व सम्बंधो को हवा देने पर सिवा बरबादी के कुछ हासिल नही होता।
अकसर देखा जाता है कि जब पूर्व प्रेमिका से मुलाकात होती है तो लोग " प्यार व जंग में सब जायज होता है " के तहत आपस में फिर वही सब दोहराने लगते हैं। इस फार्मूले पर चलकर अपने वर्तमान को दांव पर लगा देतें है। विवाह के बाद जब पूर्व प्रेमिका से मुलाकात होती है तो दिल के अंदर एक अजीब सी बेचैनी महसूस होने लगती है। आप ठीक ढंग से अपनी पत्नी से व्यवहार नही कर पाते हैं।
महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप
भुलाना आसान नही - अतीत को भूल पाना बेहद मुश्किल होता हैं। लेकिन वक्त के साथ धीरे - धीरे सब जख्म भरने लगते हैं। लेकिन किसी मोड पर यदि अचानक आपकी मुलाकात आपकी पूर्व प्रेमिका से हो जाती हैं तो पहले की सभी यादें एकदम से ताजा हो उठती हैं। आपके जीवन में अचानक एक तूफान सा आ जाता हैं। आप अपनी पूर्व प्रेमिका के बारे में जानने की कोशिश करने लगतें हैं। आप उससे मिलने से अपने आप को रोक नही पाते हैं। लेकिन ऎसा कर के आप दबी हुई चिंगारी को हवा दे रहे हैं।
पत्नी को नींद न आए,नींद पूरी न हो तो समझो
यादें ताजा हो उठती हैं - जब आपकी प्रेमिका अचानक आपके सामने आती हैं तो सभी पुरानी यादे ताजा हो उठती हैं। आपको उस के साथ बितायें सभी पल याद आने लगते है। घंटो साथ बैठ कर की गई वो गपशप, वो साथ में घूमने जाना, कॉलेज में साथ बितायें वो हसीन पल अचानक आप की आँखो के सामने घूमने लगते हैं। पुरानी यादें आप के दिलोदिमाग को झकझोर देती हैं। आप फिर से उसकी तरफ आर्कषित होने लगते हैं।
तुलनात्मक व्यवहार - जब आप फिर से अपनी प्रेमिका से मिलने लगते हैं, तो आप अपनी प्रेमिका और पत्नी मे तुलनात्मक व्यवहार करने लगतें है। आप अपनी पत्नी से दूर दूर रहने लगते हैं। आपको अपनी पत्नी में कमियां दिखाई देने लगेंगी। आप फिर से अपनी प्रेमिका की पसंद के अनुरूप कपडे पहनने लगेंगे। अपनी प्रेमिका के फिर से संपर्क में आने के बाद अपनी पत्नी की बातो को नकारात्मक रूप में लेने लगेंगे। आपको लगने लगता है की आपकी प्रेमिका ही आपकी पत्नी बनने के काबिल थी।
नकारात्मक परिणाम - आपका बदलता व्यवहार,रोजाना बहाने बनाकर घर से बाहर जाना,अपनी मर्जी से अकेले शौपिंग करना,घर लौट कर डिनर न करना,पत्नी से ढंग से बात न करना,अपने में ही खोये रहना इत्यादि बाते आपकी पत्नी को कचोटने लगेंगी।
जब आपकी पत्नी को आपके इस अफेयर के बारें में पता लगेगा तो, आप पत्नी की नजरो में अपना विश्वास खों देगें। आपका परिवार बिखरने लगेगा। लाख कोशिशो के बावजूद आप अपनी पत्नी के दिल में पहले जैसी जगह नही बना पायेंगे। लाखो कोशिशों के बाद भी आपको अपनी पत्नी की अँखो में आपके लिए अविश्वास ही दिखाई देगा।
 नजरअंदाज करें आपके अतीत को - आपका अतीत आपके वर्तमान को मुसीबत में डाल सकता है। इसलिए उसे नजरअंदाज करना ही बेहतर होगा। अकसर जब पति अपनी एक्स गर्लफ्रेन्ड से संबंघो को को पुन: ताजा करते है तो पत्नी के लिए इसे सहन करना बेहद मुश्किल हो जाताहैं। उसका ईगो जब इस स्थिति पर हमला बोलता है तो वह पति के सुघर जाने पर भी उसे माफ नही कर पाती और उन के संबंघो में दरार पडने लगती हैं। अत: जब भी पूर्व प्रेमिका से मुलाकात ही तो उसे नजरअंदाज करना ही बेहतर हैं।

#5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...


Do not renew your love before marriage, love, romance, marriage

Mixed Bag

error:cannot create object