1 of 1 parts

धनतेरस, करें ये राशिवार उपाय, पैसा खिंचा चला आएगा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Oct, 2017

धनतेरस, करें ये राशिवार उपाय, पैसा खिंचा चला आएगा
धनतेरस को धन त्रयोदशी भी कहते है इस दिन भगवान् धन्वन्तरि का जन्म हुआ था। कहते है समुन्द्र मंथन के समय जब धन्वन्तरि का जन्म हुआ तब उनके हाथ में सोने का अमृत से भरा हुआ कलश था। क्योंकि वे कलश लेकर पैदा हुए थे इसीलिए इस दिन बर्तन खरीदने का रिवाज है। धनतेरस के दिन शाम को सूर्य अस्त के बाद दिया जलाएं और पास में कौड़ियां रखें, धनकुबेर और माता लक्ष्मी की पूजा करें। आधी रात के बाद 13 कौड़ियां घर के किसी कोने में गाड़ दें। इस उपाय से धन प्राप्ति के योग बनना शुरू हो जाते है, ऐसा माना जाता है। पैसे से जुडी परेशानियों को ख़त्म करने के लिए धनतेरस के दिन कुबेर यंत्र घर लाना चाहिए और इसे दुकान के गल्ले या घर की तिजोरी में स्थापित करना चाहिए। धनतेरस के दिन राशि के अनुसार नीचे लिखे उपाय किए जाएं तो धन-संपत्ति आदि का लाभ होता है। ये उपाय इस प्रकार हैं-


मेष: यदि आप धनतेरस के दिन शाम के समय घर के मुख्य द्वार पर तेल का दीपक में दो काली गुंजा डाल दें, तो साल भर आर्थिक अनुकूलता बनी रहेगी। आपका उधार दिया हुआ धन भी प्राप्त हो जाएगा।
वृषभ: यदि आपके संचित धन का लगातार खर्च हो रहा है तो धनतेरस के दिन पीपल के पांच पत्ते लेकर उन्हे पीले चंदन में रंगकर बहते हुए जल में छोड़ दें।
मिथुन: बरगद से पांच फल लाकर उसे लाल चंदन में रंगकर नए लाल वस्त्र में कुछ सिक्कों के साथ बांधकर अपने घर अथवा दुकान में किसी कील से लटका दें।
कर्क: यदि आपको अचानक धन लाभ की आशा हो तो धनतेरस के दिन शाम के समय पीपल वृक्ष के समीप तेल का पंचमुखी दीपक जलाएं।
सिंह: यदि व्यवसाय में बार-बार हानि हो रही हो या घर में बरकत ना रहती हो तो धनतेरस के दिन से गाय को रोज चारा डालने का नियम लें।
कन्या: यदि जीवन में आर्थिक स्थिरता नहीं हो तो धनतेरस के दिन दो कमलगट्टे लेकर उन्हें माता लक्ष्मी के मंदिर में अर्पित करें।
तुला: यदि आप आर्थिक परेशानी से जुझ रहे हैं तो धनतेरस के दिन शाम को लक्ष्मीजी के मंदिर में नारियल चढ़ाएं।
वृश्चिक: यदि आप निरंतर कर्ज में उलझ रहें हो तो धनतेरस के दिन श्मशान के कुएं का जल लाकर किसी पीपल वृक्ष पर चढ़ाएं।
धनु: धनतेरस के दिन गुलर के ग्यारह पत्तों को मोली से बांधकर यदि किसी वट वृक्ष पर बांध दिया जाए, तो आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी।
मकर: यदि आप आर्थिक समस्या से परेशान है, किंतु रूकावटें आ रही हों, तो आक की रूई का दीपक शाम के समय किसी तिहारे पर रखने से आपको धन लाभ होगा।
कुंभ: जीवन स्थायी सुख-समृद्धि हेतु प्रत्येक धनतेरस की रात में पूजन करने वाले स्थान पर ही रात्रि में जागरण करना चाहिए।
मीन: यदि व्यवसाय में शिथिलता हो तो केले के दो पौधे रोपकर उनकी देखभाल करें तथा उनके फलों को नहीं खाएं।
इन 4 उपायों से आपके पास पैसा खिंचा चला आएगा
पूजा की थाली से करें लक्ष्मी-गणेश को प्रसन्न

#सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips


dhanteras 2017,do these zodiac measures,money will be pulled out,astrology in hindi

Mixed Bag

error:cannot create object