1 of 1 parts

राशि अनुसार ऎसे सजाएं घर और पांए खुशियां

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 Oct, 2017

राशि अनुसार ऎसे सजाएं घर और पांए खुशियां
इस दिवाली आप अपनी जिंदगी को मोहब्बत की रोशनी से जगमगा सकते हैं। इसके लिए आपको इस दिवाली अपने घर का डेकोरेशन अपनी राशि के अनुसार करना है। अगर आप ऎसा करेंगे तो आपके लिए यह दिवाली खुशियां ही खुशियां लेकर आएगी। हम आपको बता रहे हैं किकैसे आप अपना घर सजाएं ।
मेष : मष राशिवाले लोग साहसी, उग्र एवं चंचल स्वभाव के होते है। मेष राशि वाले लोगो के लिए लाल, पीला, गुलाबी और ऑरेंज रंग शुभ है। इनको अपने घर की सजावट के लिए इन्ही रंगों का प्रयोग करना चाहिए। बेड कवर, चादर व परदे आदि इन्हीं रंगों के इस्तेमाल करें। इससे आपके घर में शांति व खुशहाली बनी रहेगी।
वृभ : इस राशि के लोगौं के लिए नीला और सफेद रंग शुभ माना जाता है। साथ ही इस राशि के लोगों को आभूषणो से अत्यधिक प्रेम होता है। आप अपने घर कलर करने के लिए सफेद रंग का इस्तेमाल कर सकते हैं। बेडशीट, पर्दे नीले रंग के प्रयोग कर सकते हैं। इन्ही रंगों के सोफा कवर या पिलो कवर इस्तेमाल करे। घर की दीवारों को येलो, क्रीम या व्हाइट कलर से पेंट करने पर घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।
मिथुन : ये कठोर ह्रदय वाले होते है। इसलिए इन्हें अपने घरों में लाइट ग्रीन, लाइट ब्लू, ऑरेंज और रेड कलर्स का इस्तेमाल करना चाहिए, क्योकि ये इनके शुभ रंग है। अपने पहनावे में भी इन्हें ज्यादातर इन्ही रंगों का इस्तेमाल करना चाहिए। उत्तर-पश्चिम (वायत्य) दिशा में हल्का सामान या फर्नीचर रखने से इनके घर में हमेशा सुख समृद्धि बनी रहती है। वहीं इस दिशा के दूषित होने से दोस्त भी दुश्मन बन जाते है।
कर्क : इस राशि के लोग रिश्तों के प्रति ईमानदार होते हैं। इनके लिए सफेद, सिल्वर और क्रीम रंग शुभ होते हैं। जल तत्व प्रधान होने के कारण इस राशिवालों को अपने कमरे के उत्तर-पूर्व (ईशाल) दिशा के कोने में पानी का घडा या बहते हुए पानी का चित्र अवश्य रखना चाहिए।
सिंह : इस राशि के लोग स्वभाव से उग्र व थोडे से अहंकारी होते है। इनके लिए व्हाइट, सिल्वर और गोल्डन येलो इनके लिए लकी रंग है। परदे, चादर आदि में इन कलर्स का इस्तेमाल करने से इनके घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी। आपको अपनी रसोई घर के दक्षिण-पूर्व (आग्नेय) दिशा में बनानी चाहिए।
कन्या : स्वभाव से कन्या राशि के लोग सौम्य निरंतर क्रियाशील, आलोचक व दोहरे व्यक्तित्व के होते है। इस राशिवालों के लिए लाइट ग्रीन, लाइट ब्लू, पिंक, क्रीम और ऑरेंज कलर्स शुभ माने जाते है। इनके कमरे के नैऋत्य दिशा के कोने में वजनदार फर्नीचर या सामान रखने से व अपने पूर्वजों के चित्र लगाने से इनके घर में खुशहाली का महौल बना रहता है। घर के आगन में तुलसी का पौधा लगाने से ये कई बीमारियों से बच सकते है।
तुला : तुला राशिवालों के लिए क्रीम क्रीम, व्हाइट, लाइट येलो, पिंक व लाइट ब्लूय कलर्स शुभ माने जाते है। इनका स्वभाव खोजी व अहंकारी होता है। इस राशिवालों के लिए वायव्य को कोना शुभ होता है। जीवन में किसी प्रकार की चिंता या कलह न हो इसके लिए आप वायव्य कोण में हल्के वजन के सामान या सजावट की वस्तुए रख सकते है।
वृश्चिक : इस राशिवालें लोगों के लिए रेड, लाइट येलो और ऑरेंज कलर्स शुभ माने जाते है। ये स्वभाव से प्रकृति प्रेमी, शांत, परंतु छेडे जाने पर प्रतिशोध की भावना रखनेवाले होते है। आप अपने घर की दीवारों को पीले रंग से रंगे। इस राशि के लोगों को अधिक से अधिक इन्ही रंगों के कपडे व गहनों का इस्तेमाल करना चाहिए। आप घर के ईशान कोण में चांदी के घडे में पानी भरकर मोती की माला से सजाकर रखें। इससे इनकी संतान को शिक्षा, कामयाबी और समूद्धि मिलेगी। इस दिशा को हमेशा साफ-सुथरा रखकर पूजा करने से इनके जीवन में सुख व शांति बनी रहती है।
धनु : धनु राशिवालों को परिवार में प्रेम व विश्वास बनाने के लिए पीले, लाल व ऑरेंज रंग का उपयोग करना चाहिए। ये स्वभाव से अध्ययनप्रिय, लक्ष्य प्राçप्त में लीन, परंतु संवेदनहीन होते है। आपको पहनावे और घर की सजावट के लिए पीले रंग का इस्तेमाल करना चाहिए और घर की सजावट में ऑरंज व रेड कलर्स को शामिल करना चाहिए।
मकर : इस राशि वाले लोगों को जीवन में सफलता के लिए गहरा नीला रंग, हरा रंग, काला और भूरे रंग का प्रयोग करना चाहिए।इस राशि के लोग स्वभाव से सौम्य, परोपकारी व कठोर परिश्रम करने वाले होते है। अगर आप घर के दक्षिण कोने में भारी फर्नीचर या सामान व वॉयलेट कलर के इस्तेमाल से वैभव की प्राçप्त होती है।
कुंभ : इस राशि के लोग संवेदनशील व मेहनती होते है। इनके लिए भी डार्क ब्लू, डार्क ग्रीन, ब्लैक व ब्राउन कलर शुभ है। आप अपने कमरे की सजावट की वस्तुओं के लिए इन रंगों का प्रयोग कर सकते हैं। इससे आपको जीवन में सफलता मिलेगी। घर की वायव्य दिशा को लाइट ब्लू, येलो व वॉयलेट कलर्स के फूलों से सजाना चाहिए। यह कोना गेस्ट रूम के लिए परफेक्ट रहता है।
मीन : इस राशि के लोग स्वभाव से सौम्य, सज्जन व कल्पनाप्रिय होते है। इनके लिए पीला, क्रीम व गोल्डन रंग शुभ है। आपको घर की सजावट और पहनावे में इन रंगों का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। साथ ही अपने कमरे के ईशान दिशा के कोने में पानी भरकर रखना चाहिए या फिर बहते हुए पानी की पेंटिंग लगा सकते है। इससे इनके घर में सुख-शांति बनी रहती है।

#गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव


Decorate the house according to the amount, home decoration

Mixed Bag

error:cannot create object