1 of 1 parts

कॉक्रोच भगाने के लिए घरेलू टिप्स अपनाएं

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 Oct, 2017

कॉक्रोच भगाने के लिए घरेलू टिप्स अपनाएं
कॉकरोच आपके घर में एक शानदार कॉलोनी बना कर मजे से रहते हैं। जब भी आप किचन में जाती हैं तब ही आपको 2-3 कॉकरोच इधर-उधर भागते हुए दिख जाया करते हैं। अगर आप इन गन्दगी फैलाने वाले कॉकरोच से परेशान हो चुकी हैं और अब आप एक असरदार दवाई ढूंढ रही हैं जो इन आपको इन कॉकरोच से छुटकारा दिला सके, तो अपनाइये यह घरेलू कुछ टिप्स।

एक कटोरे में थोडा सा बेकिंग पाउडर मिलाएं और उस कटोरे को कैबिने के अंदर या फिर बाहर रखें। 10-15 दिनों में इस सोडे को बदलती रहें क्योंकि नमी की वजह से इसकी महक चली जाएगी।

लौंग को हम खाना बनाते समय यूज करते हैं लेकिन आप इसे कॉकरोच से मुक्ती पाने के लिये भी प्रयोग कर सकती हैं। किचन कैबिनेट के अंदर थोडा लौंग रख दीजिये और फिर देखिये कि ये कैसे भागते हैं।

अगर आप अण्डा खाती हैं तो अण्डा खाने के बाद उसके छिलके को ना फेके क्योंकि यह कॉकरोच को भगाने के काम आ सकता है। अण्डे का छिलका भी कॉकरोच भगाने के बडे काम आता है। बस खाली अण्डे के छिलको को किचन कैबिनेट या स्लेब पर रख दें, इससे कॉकरोच किचन में प्रवेश नहीं करेंगे।

किचन की कैबिनेट के अंदर रेड वाइन रख दीजिये। बस एक कटोरी में 1/3 रेड वाइन डाल दीजिये और उसे कैबिनेट में रखें या फिर वहां पर जहां कॉकरोच का आतंक सबसे ज्यादा रहता है।

#गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में


cockroach repellents easy home remedies

Mixed Bag

error:cannot create object