1 of 1 parts

Children Skin Care: बच्चों की स्किन का इस तरह रखें ख्याल, हमेशा रहेंगे कोमल और हेल्दी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 Apr, 2024

Children Skin Care: बच्चों की स्किन का इस तरह रखें ख्याल, हमेशा रहेंगे कोमल और हेल्दी
महिलाएं अपनी त्वचा का खास ख्याल रखती है जो जरूरी भी है लेकिन आज हम बच्चों की त्वचा के बारे में बात कर रहे हैं जो बड़ों की त्वचा से काफी कोमल और नाजुक होती है। महिलाएं अपनी स्किन केयर के लिए क्या कुछ नहीं करती हैं कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स और नुस्खे भी अपनाते हैं। लेकिन जितना हम अपनी स्क्रीन पर ध्यान देते हैं उतना ही हमें जरूरी है कि अपने बच्चों की स्किन पर भी ध्यान दें। बता दे कि बच्चों की स्क्रीन का ध्यान रखना ज्यादा जरूरी है क्योंकि बड़ों की तुलना में बच्चों की स्किन ज्यादा कोमल और सेंसिटिव होती है इसलिए इनका ध्यान रखना जरूरी है।

स्किन केयर रूटीन
बच्चों की त्वचा का ध्यान रखने के लिए सबसे पहले आपको उनकी स्किन केयर रूटीन तैयार कर लेनी चाहिए। इसके अलावा आपके इस तरह प्लान तैयार करने से कभी भी त्वचा से जुड़ी समस्या भविष्य में नहीं होगी। बच्चे खेलने के लिए बाहर तो जरूर जाते हैं ऐसे में स्किन लाइट धूल गंदगी पॉल्यूशन उनके लिए हानिकारक होते हैं।

नहाना जरूरी
बच्चे बाहर खेल कूद करते हैं ऐसे में उन्हें हाइजीन का ध्यान रखना बेहद जरूरी है ऐसे में वह इस चीज का ध्यान नहीं रखते जरूरी है की मां बच्चों के हाइजीन का ध्यान रखें। अगर आप डेली बच्चों को नहाने की आदत डाली तो आपको माइल्ड साबुन या बॉडी क्लींजर का इस्तेमाल करना चाहिए।

फेसवॉश
रोजाना वाला साबुन बच्चों की त्वचा के लिए बिल्कुल सही नहीं होता है। इसके अलावा आप फेस वॉश का इस्तेमाल जरूर करें यह माइल्ड होता है और त्वचा को सूट करता है। रात में सोने से पहले और सुबह उठने के बाद गुनगुने पानी से फेस वॉश करने की आदत डालें।

मॉइश्चराइजिंग
बच्चों की त्वचा का ध्यान रखने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि समय-समय पर उनकी स्किन को हाइड्रेट करते रहिए ताकि त्वचा में नमी बनी रहे।


#बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में


Children Skin Care, Skin Care, Take care of childrens skin in this way, it will always remain soft and healthy.

Mixed Bag

Ifairer