1 of 1 parts

जायकेदार भिंडी बेसन मसाला-Bhindi Besan Masala

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 Dec, 2015

जायकेदार भिंडी बेसन मसाला-Bhindi Besan Masala
जायका भारत में खूब लोकप्रिय है। इसीलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ खास जायकेदार ताकि आप बडों के साथ-साथ बच्चों का भी मन मोह सकें।
सामग्री
1 किग्रा भिंडी
नमक स्वादानुसार
1 छोटा चम्मच लाल मिर्च
1 छोटा चम्मच गरम मसाला
1/2 छोटा चम्मच अमचूर
1/2 छोटा चम्मच चाट मसाला
2 छोटे चम्मच बेसन
तलने के लिए तेल
2 हरी मिचें लम्बाई में कटी।
बनाने की विधि- भिंडी साफ करके दोनों किनारों से काट कर चार-चार फांकें करें। चौडी प्लेट में फैलाकर नमक, लाल मिर्च, गरम मसाला, अमचूर बुरकें। इसी तरह सारी भिंडियों पर सूखा बेसन बुरकें। भिंडियों के दो हिस्से करें। कडाही में तेल गर्म करें। धुआं निकलने लगे तो एक हिस्सा भिंडियां डालें। कांटे से हिलाती रहेँ। ध्यान रहे भिंडियां एक-दूसरे के साथ चिपके नहीं। सुनहरी और कुरकुरी होने पर तेल से निकालें और बाकी बची दूसरा हिस्सा भिंडियां डालें। हरी मिर्चो से सजाकर चपाती या परांठे के साथ गर्म-गर्म कुरकुरी भिंडी परोसें।
Besan Bhindi Masala Recipe, crispy Bhindi masala recipe in recipe in hindi, vegetable mix Bhindi, stuffed Bhindi sabji recipe, Bhindi bharji, fry Bhindi recipe, how to make Bhindi Besan Masala

Mixed Bag

News

मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वह खुद से प्यार 
करती हैं और महामारी के दौरान उन्होंने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है
 जो उन्हें खुश करती हैं। भूमि ने कहा,
मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वह खुद से प्यार करती हैं और महामारी के दौरान उन्होंने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है जो उन्हें खुश करती हैं। भूमि ने कहा, "एक चीज जो मैंने अपने बारे में सीखी है, वह यह कि मुझे अलग, भीड़ से दूर रहना पसंद है। मैंने खुद से प्यार किया है। मैंने बहुत से लोगों को शिकायत करते देखा कि वे घर पर बोर हो चुके हैं या वे बाहर नहीं जा सकते। मैं भी एक एक्सट्रोवर्ट हूं, मैं एक बहुत ही सामाजिक व्यक्ति हूं, लेकिन इस क्वारंटाइन ने मुझे यह एहसास दिलाया है कि मैं लोगों से मिलने की बजाय अलगाव पसंद करती हूं, क्योंकि मैं वास्तव में लोगों के संपर्क में नहीं हूं।"उन्होंने आगे कहा, "मैं किताबे पढ़ने पर जोर दे रही हूं, ज्यादा टेलीविजन नहीं देखा, लेकिन अब शो देखना शुरू कर दिया है। मैंने अपनी मां के साथ बहुत समय बिताया है, और ईमानदारी से कहूं तो ऐसे दिन भी थे जब मैंने कुछ नहीं किया।"भूमी का कहना है कि आत्म-प्रेम खुशी की चाबी है और उसने इस लॉकडाउन में खुद को प्राथमिकता दी है।उन्होंने आगे कहा, "मैंने जीवन में जो कुछ भी महत्वपूर्ण है, उसे प्राथमिकता दी है। मैंने खुद को फिर से शिक्षित किया है। लेकिन सबसे बड़ी सीख यह रही है कि मुझे अकेले रहना बहुत पसंद है।" (आईएएनएस)

Ifairer