1 of 1 parts

टमाटर स्वास्थ्य के साथ-साथ निखरता है रंग

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 Sep, 2018

टमाटर स्वास्थ्य के साथ-साथ निखरता है रंग
टमाटर जितना देखने में अच्छी लगता है, उतनी ही वह खाने में स्वादिष्ट भी है और स्वास्थ्यवद्र्धक भी। तभी तो टमाटर का उपयोग सब्जी के रूप में करने साथ-साथ सलाद और चटनी के रूप में बहुतायम में किया जाता है।
टमाटर में भरपूर मात्रा में कैल्शियम, विटामिन सी पाये जाते हैं। एसिडिटी की शिकायत होने पर टमाटरों की खुराक बढाने से यह शिकायत दूर हो जाती है।

टमाटर काट कर चेहरे पर मलें। सूखने पर धो लें। टमाटर ब्लीच का काम करता है जिससे रंग निखरता है। ड्राई स्किन वाले पैक धोने के बाद मॉयश्चराइजर लगाएं।
टमाटर से आपकी त्वचा को मुलामय बनाने के साथ-साथ लाइनों झुर्रियों का कम करता है।

टमाटर में संतृप्त वसा, सोडियम स्वाभाविक रूप से कम होता है। टमाटर थियमिन, नियासिन, फास्फोरस और तांबा, नियासिन, विटामिन बी-6, मैग्रीशियम प्रदान करता है। जो सभी अच्छी स्वास्थ्य के लिए जरूरी है।

हड्डी मजबूत-टमाटर विटामिन के और कैल्शियम से भरपूर होते है। जो हड्डियां मजबूत करने में मदद करते हैं। चोट के बाद कैल्शियम और विटामिन के अस्थियों के ऊतकों की मरम्मत में सहायता करते है। अगर आप बीमार है और आपकी सेहत में सुधार हो रहा है। तो टमाटर सूप बेस्ट है।


#गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव


Benefits of tomato for health and skin, health Benefits of tomato, long lasting beautiful skin, beauty care, stress, pollution, lifestyle, Beauty benefits of tomato, tomato face pack, tomato benefits

Mixed Bag