1 of 1 parts

Beauty Tips: इस तरह फटाफट बढ़ेगी बालों की लंबाई, इन दो चीजों का करें इस्तेमाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 May, 2024

Beauty Tips: इस तरह फटाफट बढ़ेगी बालों की लंबाई, इन दो चीजों का करें इस्तेमाल
अगर आप भी छोटे-छोटे बालों से परेशान हो गई है तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ लीजिए क्योंकि यहां पर आपको बाल बढ़ाने की बेहतरीन तरीके के बारे में बताया जाएगा। जब हमारे बाल झड़ने और टूटने लगते हैं तो यह बड़ी समस्या होती है इसके लिए आपको सही तरीके से बालों की चंपी करनी चाहिए। इसके अलावा आप अपने बालों की लंबाई को बढ़ाने के लिए साधारण से तेल को लगाने की वजह उसमें कुछ चीज मिल लीजिए। बालों की लंबाई बढ़ाने के लिए कलौंजी और प्याज का रस भी काफी फायदेमंद है इन दोनों चीजों को अपने बालों पर इस्तेमाल करके घना और मजबूत बनाएं। इस तरह से बाल काले भी होते हैं और जल्दी-जल्दी लंबे होने लगते हैं।

कलौंजी और प्याज के तेल के फायदे

कलौंजी और प्याज का तेल बनाकर अपने बालों पर जरूर लगे क्योंकि इसके कई फायदे होते हैं। सफेद बाल की समस्या नहीं होती और बालों की ग्रोथ अच्छी होती है। इस तेल को लगाने से बाल मजबूत होते हैं।

कलौंजी और प्याज का रस बालों को मजबूत बनाने का काम करता है इससे आपके बाल झड़ते और टूटते नहीं है। इसके अलावा स्कैल्प का ब्लड सरकुलेशन भी अच्छा रहता है।

अगर आपके बालों में किसी तरह का इन्फेक्शन भी हो रहा है, तो इस तेल को लगाने से संक्रमण दूर हो जाता है साथ ही डेंड्रफ की समस्या भी जड़ से खत्म हो जाती है।

जो लोग अपने बालों में कलर करते हैं उसमें केमिकल मिला होता है इसलिए आपको कलर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इस तरह से बाल कम होने लग जाते हैं प्याज और कलौंजी का तेल बालों में लगाने से अच्छी ग्रोथ आती है।


#आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...


Beauty Tips, This way the length of hair will increase quickly, use these two things, hair care

Mixed Bag

Ifairer