1 of 1 parts

Beauty Tips: नेचुरल तरीके से रिमूव करें मेकअप, स्किन को नहीं होगा नुकसान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Apr, 2024

Beauty Tips: नेचुरल तरीके से रिमूव करें मेकअप, स्किन को नहीं होगा नुकसान
अक्सर लड़कियां किसी फंक्शन में जाने से पहले हैवी मेकअप करती है, ताकि वह बेहद खूबसूरत दिखें लेकिन मुश्किल तब होती है जब इस तरह के हैवी मेकअप को हटाने की बारी आती है। बेदाग और साफ सुथरी स्किन के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करती हैं। इसके अलावा वह खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप का भी इस्तेमाल करती हैं मेकअप अप्लाई करना तो बहुत आसान है लेकिन इसे हटाना उतना ही मुश्किल। आपको बता दे की मेकअप में केमिकल होता है जिसे हटाना काफी मुश्किल होता है यह हमारे चेहरे पर नुकसान पहुंचता है इसलिए आज हम आपको नेचुरल तरीके से मेकअप हटाने के बारे में बताएंगे।

नेचुरल मेकअप रिमूवर

अगर आप अपने मेकअप को हटाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बस दो चीजों की जरूरत पड़ेगी। सबसे पहले आपको बड़ी सी कटोरी में दो चम्मच नारियल का तेल लेना है इसमें शहद मिला लेना है। इसे अच्छी तरह से मिक्स करें इसके बाद सॉफ्ट कॉटन की मदद से चेहरे पर मसाज करें आसानी से आपका मेकअप रिमूव हो जाएगा।

आसानी से हटाए मेकअप

अगर आप अपने चेहरे से जिद्दी मेकअप को हटाना चाहती हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको शहद लेना है क्योंकि यह नेचुरल तरीके से स्किन को हाइड्रेट करता है और मेकअप को हटा देता है। इसके अलावा आपकी स्किन भी गला करती है मेकअप की वजह से स्क्रीन में आई ड्राइनेस आ जाती है जिसे दूर किया जा सकता है।

क्या है शहद लगाने के फायदे

मेकअप करने से केमिकल प्रोडक्ट हमारे चेहरे को नुकसान पहुंचाते हैं। अगर आप अपनी त्वचा को ग्लोइंग बनाए रखना चाहती है तो मेकअप हटाने के लिए आपके शहद का इस्तेमाल काफी फायदेमंद रहेगा। इसमें एंटीबैक्टीरियल प्रॉपर्टीज होती है जो चेहरे को अंदर से क्लीन करती हैं आप इसे नारियल के तेल में मिलाकर लगे तो ज्यादा फायदा मिलेगा।

#जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


Beauty Tips,Remove makeup

Mixed Bag

Ifairer