1 of 1 parts

Beauty Tips: गर्मियों में वैक्स करने से निकल रहे हैं दाने, तो अपना लीजिए ये नुस्खे

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 May, 2024

Beauty Tips: गर्मियों में वैक्स करने से निकल रहे हैं दाने, तो अपना लीजिए ये नुस्खे
गर्मियों का मौसम आ चुका है ऐसे में हमें हमारी त्वचा का ज्यादा ध्यान रखना चाहिए क्योंकि हमारी त्वचा सेंसिटिव होती है ऐसे में चेहरे पर वैक्स करना चुनौती पूर्ण हो जाता है। कई लोगों की स्किन सेंसिटिव होती है ऐसे में क्लीनअप वैक्सीन और थ्रेडिंग जैसी चीज करने से रेडनेस की समस्या होती है और दाने निकल आते हैं। इस तरह की समस्या ज्यादातर गर्मियों में देखने को मिलती है जो लोग पहली बार वैक्स करते हैं उनकी त्वचा पर छोटे-छोटे दाने निकल आते हैं ऐसे में आपको घबराने की जरूरत नहीं है नीचे दिए गए टिप्स अपनाएं।

इस तरह दानों से पाएं छुटकारा


आइस लगाएं
अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो आपको वैक्सीन कम करनी चाहिए खासकर गर्मियों के मौसम में। इसके अलावा अगर आप वैक्सिंग कर रही है तो आइस क्यूब लगा दीजिए इससे जलन कम होगी। इतना ही नहीं की लगाने से रेडनेस की प्रॉब्लम भी नहीं होती है।

खीरा एलोवेरा

गर्मी के मौसम में वैक्स करने से पहले आपके हाथ और पैरों पर खीरे का रस या फिर एलोवेरा जेल लगा लेना चाहिए। इस तरह से आपकी त्वचा की सुरक्षा होती है इसके बाद आप आइस क्यूब का इस्तेमाल भी जरूर करें। इतना ही नहीं खीरे और एलोवेरा लगाने से शरीर में जलन नहीं होती है और दाने कम हो जाते हैं।

आइस पैक

गर्मियों के मौसम में वैक्सीन करने से पहले आपको एक बड़ा सा बाउल ले लेना चाहिए। इसके बाद आपको ठंडा पानी अपने चेहरे पर लगाना है इस तरह से वैक्स करने के बाद जलन कम होती है और दाने भी नहीं निकलते।

ग्रीन टी
वैक्सिंग के बाद अगर आपको अपनी त्वचा की जलन को कम करना है तो ग्रीन टी आपके लिए असरदार होगा वैक्स करने के बाद लाल-लाल दानों को खत्म करने के लिए ग्रीन टी का इस्तेमाल करें।

#आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप


Beauty Tips, pimples, If pimples appear due to waxing in summer, then follow these tips, waxing, summer

Mixed Bag

Ifairer