1 of 1 parts

Beauty Tips: बाल धोते समय न करें ये गलतियां, बढ़ जाएगी हेयर फॉल की समस्या

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 Apr, 2024

Beauty Tips: बाल धोते समय न करें ये गलतियां, बढ़ जाएगी हेयर फॉल की समस्या
आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हमारा खान-पान पूरी तरह से खराब हो चुका है। ऐसे में लोगों को कई तरह की समस्याएं होती है खास तौर पर त्वचा का रूखापन और बालों का झड़ना आम बात हो गया है। त्वचा की डलनेस को बरकरार रखने के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करती हैं। वही, जब बाल से जुड़ी परेशानियां होने लगती है तो महिलाएं तरह-तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं लेकिन इनका असर नजर नहीं आता। ऐसे में आप खुद ऐसी कुछ गलतियां करती हैं जिसकी वजह से बालों से जुड़ी परेशानियां आपको होती है बाल धोते समय आपको कभी भी नीचे दिए गए बातों का ध्यान रखना चाहिए।

गर्म पानी
यदि आप अपने बालों को सैटरडे संडे धोती है तो ठीक है लेकिन यदि धोने के लिए ज्यादा तेज गर्म पानी का इस्तेमाल कर रही है तो इस तरह से आपके बाल डैमेज हो जाते हैं। सर की मांसपेशियों को नुकसान पहुंच सकता है ऐसे में हमेशा बालों को ठंडा या गुनगुने पानी से ही धोना सही होता है।

अधिक शैंपू
अगर आप ज्यादा मात्रा में शैंपू का इस्तेमाल कर रही है तो इससे भी आपके बाल डैमेज होते हैं। इस तरह से बाल अधिक मात्रा में टूटने लग जाते हैं आप अपने हेयर टाइप के हिसाब से ही शैंपू चुने और इसका इस्तेमाल करें।

ना रगड़ें
कभी भी बालों को धोते समय इन्हें रगड़ना नहीं चाहिए नहीं तो आपके बाल झड़ने लग जाते हैं। इस तरह से आपके बाल कमजोर हो जाते हैं और तेजी से झड़ते लग जाते हैं।

समय का ध्यान

अगर आप रोजाना बाल धो रही है तो इससे आपके बाल कमजोर हो जाते हैं, ऐसे में आपको हफ्ते में तीन बार ही बार धोना चाहिए तभी आपके बाल मजबूत रहेंगे।

#क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे


Beauty Tips, hair fall, Do not make these mistakes while washing hair, the problem of hair fall will increase.

Mixed Bag

Ifairer