1 of 1 parts

कॉफी सेहत के लिए फायदेमंद, जानिए कॉफी के गुण

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Oct, 2018

कॉफी सेहत के लिए फायदेमंद, जानिए कॉफी के गुण
दिनभर की सुस्ती को दूर रहने के लिए सुबह-सुबह कॉफी का एक प्याला बॉडी को तरोताजा को रखता है। वहीं ये आपकी खूबसूरती भी निखार सकती है। कॉफी में मौजूद गुणों के लिए कारण यह हर आम व खास का पसंददीदा बेवरेज बन गया है। कॉफी हमारे दिला-दिमाग के लिएि कॉफी फायदेमंद है। सेहत से भरपूर कॉफी की जितनी तारीफ की जाए, कम है। इसका एक प्याला जहां हमें कई बीमारियों से बचाता है। वहीं चुस्ती-फुर्ती के साथ-साथ सुंदरता निखारने में लाभदायक है।

चेहरे की थकान दूर करने के लिए कॉफी फेस मास्क अच्छा विकल्प है। ये त्वचा में कसाव लाकर उसे जवां बनाए रखता है।
चेहरे के साथ ही पूरे शरीर की त्वचा को कोमल व चमकदार बनाने के लिए कॉफी से बॉडी स्क्रब बनाएं, ये स्क्रब न सिर्फ डेड स्किन निकालता है, बल्कि त्वचा की अतिरिक्त तैलीयता हटाकर उसे स्मूद और फ्रेश भी बनाता है।

हाल ही में हुए रिसर्च में यह बात सामने आई है कि जो लोग रोजाना कॉफी पीते हैं, उनके दांतों में कैविटीज बहुत कम होती है, रोस्टेड कॉफी बीन्स दांतों पर एंटीबैक्टीरियल प्रभाव डालते हैं, जिससे दांत कैविटीज से सुरक्षित रहते कई प्रकार के त्वचा रोगों को दूर करने के साथ-साथ कॉफी हमारी पाचनक्रिया को भी बेहतर बना देती है।

रिसर्च में यह बात सामने आई है कि जो लोग दिन में 3-4 कप कॉफी पीते हैं, वे टाइप 2 डायबिटीज के खतरे से दूर रहते हैं। इसमें मौजूद तत्व शरीर के टीश्यूज को डैमेज होने से रोकते हैं और शरीर के इंसुलिन को भी सही तरीके से इस्तेमाल करते हैं।

#Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !


Beauty benefits of coffee, coffee benefits, ways coffee can make you more beautiful routine , healthy coffee, chocolate spa, beauty treatment, glowing skin, soft skin, home remedies for beauty

Mixed Bag

Ifairer