1 of 1 parts

कैंसर से बचने के लिए इन दो चीजों का करें इस्तेमाल.....

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 Mar, 2018

कैंसर से बचने के लिए इन दो चीजों का करें इस्तेमाल.....
कैंसर एक ऐसी बीमारी है, जो अधिकतर लोगों को अपनी चपेट में ले रही है। इससे बचने के लिए अपनी डाइट का ध्यान रखना बहुत जरूरी है, ताकि शरीर को सभी पोषक तत्व मिल सकें। कहा जाता है कि घरेलू नुस्खों के इस्तेमाल से भी कैंसर के जोखिम को कम किया जा सकता है। आज हम आपको नींबू और बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से कैंसर से बचाव के तरीके बताएंगे।     नींबू में लीमोनॉइड्स फाइटोकेमिकल्स होता है, जो कैंसर रोधी तत्व माना जाता है। एक शोध के अनुसार नींबू 12 प्रकार के कैंसर से लड़ने की क्षमता रखता है, वहीं इसमें बेकिंग सोडा मिलाया जाए तो कैंसर के सेल्स शक्तिशाली असर डालता है। आज हम आपको नींबू और बेकिंग सोडा को इस्तेमाल करने का तरीका बताएंगे। 

 मिश्रण बनाने का तरीका
-1 छोटा चम्मच बेकिंग सोडा

-1 नींबू का रस

- 240 मि.ली उबला हुआ ठंडा पानी

इस्तेमाल करने का तरीका - इन तीनों चीजों को मिलाकर मिश्रण तैयार करें। फिर इसे रोजाना दिन में 3 बार पीएं। इससे काफी फर्क नजर आएगा। इसके अलावा अगर बेहतर परिणाम पाना चाहते है तो अपनी डाइट में 80 प्रतिशत ताजी सब्जियां और फल शामिल करें क्योंकि इससे शरीर का  pH लेवल कंट्रोल में रहेगा। 

ध्यान रखने वाली बात- इस नुस्खे को ट्राई करने से पहले अपने किसी डॉक्टर की सलाह जरूर लें क्योंकि इस ट्रीटमेंट पर कोई खास रिसर्च नहीं हुई है लेकिन इनके बेहतर परिणाम भी मिले है। इसलिए इस्तेमाल करने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें। 

#गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव


baking soda, lemon ,prevent cancer

Mixed Bag

error:cannot create object