1 of 2 parts

खराब रिलेशनशिप से बिगाड़ सकती है आपकी सेहत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Oct, 2019

खराब रिलेशनशिप से बिगाड़ सकती है आपकी सेहत
खराब रिलेशनशिप से बिगाड़ सकती है आपकी सेहत
जब भी हम किसी के साथ एक साथ रिश्ते में आते हैं तो कोशिश करते हैं कि हमारा रिश्ता सही चलता रहे, और लड़ाईयां न हो। हालांकि, रिश्ते को बेहतर बनाए रखना और एक दूसरे के साथ खुश रहना आसान होता है, लेकिन वक्त के साथ कई चीजों के समझौता भी करना पड़ता है, ताकि हमारे रिश्ते पर कोई आंच न आ जाए। लेकिन कुछ साइकोलॉजिस्ट का मानना है कि, लगातार समझौते करने के बाद भी अगर कुछ ठीक होता नहीं दिखता तो रिश्ते में एक नीरसता आ जाती और यह टूटने लगता है।

पति-पत्नी के रिश्ते में बहुत सी ऐसी छोटी-छोटी बातें हो जाती हैं जो रिश्तो की उम्र कम कर देती है। आपको जानकर हैरानी होगी कि रिश्ता टूटने का बुरा असर हमारी सेहत पर भी पड़ता है। जी हां, आप यकीन मानिए, रिश्ते खत्म होने पर सेहत से संबंधित किस तरह की परेशानियां हो सकती हैं, आइए जानते है।

नींद की परेशानी...
पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़े होना कोई बड़ी बात नहीं है। ऐसे में जरूरत है तो केवल एक दूसरे को समझाने की। कई बार ये समस्याएं इतनी बढ़ जाती है नींद तक उड़ जाती है। लगातार ऐसा होने पर नींद न आने की परेशानी खड़ी हो जाती है।

डिपरेशन...
हर रिश्ते में उतार-चढ़ाव आते ही रहते हैं। कई बार परिस्थितियां ऐसी हो जाती हैं कि लोगों का रिश्ता उनके मनचाहे मुकाम तक नहीं पहुंच पाता और बीच में ही टूट जाता है। अक्सर लोग यह दर्द बर्दाशत नहीं कर पाते और उन्हें इसका सदमा पहुंचता है जिसकी वजह से वह डिपरेशन में भी चले जाते हैं।

ब्लड प्रेशर की समस्या...
अगर हम परेशान होते हैं तो ठीक से खाना भी नहीं खा पाते और इसका सीधा-सीधा असर हमारे ब्लड प्रेशर पर होता है। एक शोध के मुताबिक भी यह बात साबित हो चुकी है कि जो लोग अपनी शादी में परेशान रहते हैं उन्हें ब्लड प्रेशर की समस्या भी ज्यादा होती है।


#बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके


खराब रिलेशनशिप से बिगाड़ सकती है आपकी सेहत Next
bad relationship can spoil your health,life style,couple,bad relationship,good relationship,relationship gift

Mixed Bag

error:cannot create object