1 of 8 parts

लौंग के औषधीय गुण करें बीमारियों को दूर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 Jun, 2015

लौंग में औषधी के गुण जो करें, बीमारियों को दूर
लौंग के औषधीय गुण करें बीमारियों को दूर
वैसे तो लौंग को गरम मसाले के तौर पर रसोई में जाना जाता है। लेकिन लौंग लोकप्रिय मसाला हैं और किचन में यह बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान रखती है। कई लोग तो इसे मुंह को ताजा रखने के लिए काम में लेते हैं साथ ही लौंग से से आप हिचकियां रोकने और सिरदर्द को दूर रखने के लिए काम ले सकते हैं। वहीं लौंग में उच्चतम एंटीऑक्सीडेंट जो एलर्जी, माउथवॉश में एंटीसेप्टिक के रूप में उपयोगी साबित होती है।
लौंग में औषधी के गुण जो करें, बीमारियों को दूर Next
Amazing benefits health, Clove immune system Clove tips, Clove anti oxidants, clove Aromatic Medicine Ayurvedic benefits tips, natural herbal clove tips, clove spicy, improve sexual health clove tips,

Mixed Bag

News

मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वह खुद से प्यार 
करती हैं और महामारी के दौरान उन्होंने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है
 जो उन्हें खुश करती हैं। भूमि ने कहा,
मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वह खुद से प्यार करती हैं और महामारी के दौरान उन्होंने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है जो उन्हें खुश करती हैं। भूमि ने कहा, "एक चीज जो मैंने अपने बारे में सीखी है, वह यह कि मुझे अलग, भीड़ से दूर रहना पसंद है। मैंने खुद से प्यार किया है। मैंने बहुत से लोगों को शिकायत करते देखा कि वे घर पर बोर हो चुके हैं या वे बाहर नहीं जा सकते। मैं भी एक एक्सट्रोवर्ट हूं, मैं एक बहुत ही सामाजिक व्यक्ति हूं, लेकिन इस क्वारंटाइन ने मुझे यह एहसास दिलाया है कि मैं लोगों से मिलने की बजाय अलगाव पसंद करती हूं, क्योंकि मैं वास्तव में लोगों के संपर्क में नहीं हूं।"उन्होंने आगे कहा, "मैं किताबे पढ़ने पर जोर दे रही हूं, ज्यादा टेलीविजन नहीं देखा, लेकिन अब शो देखना शुरू कर दिया है। मैंने अपनी मां के साथ बहुत समय बिताया है, और ईमानदारी से कहूं तो ऐसे दिन भी थे जब मैंने कुछ नहीं किया।"भूमी का कहना है कि आत्म-प्रेम खुशी की चाबी है और उसने इस लॉकडाउन में खुद को प्राथमिकता दी है।उन्होंने आगे कहा, "मैंने जीवन में जो कुछ भी महत्वपूर्ण है, उसे प्राथमिकता दी है। मैंने खुद को फिर से शिक्षित किया है। लेकिन सबसे बड़ी सीख यह रही है कि मुझे अकेले रहना बहुत पसंद है।" (आईएएनएस)

Ifairer