1 of 1 parts

यंग गल्र्स पर छाया इंडियन चोटी का जादू

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 July, 2012

यंग गल्र्स पर छाया इंडियन चोटी का जादू
इंडियन चोटी और इसका मॉडर्न लुक जिसे हम प्लेट्स या ब्रेड भी कहते हैं, ग्लोबल फैशन स्टेटमेंट बन गई है। भारतीय संस्कृति में इसे सम्मान का दर्जा मिला हुआ है। हॉलीवुड और बॉलीवुड एक्ट्रेसज भी काफी समय से इसे फॉलो कर रही हैं। मौसम चाहे कोई भी हो यह हमेशा अच्छी लगती है, खास तौर पर बारिश के मौसम में यह इंडियन चोटी काफी फायदेमंद भी होती है। इस मौसम में बाल फ्रेजी हो जाते हैं। इन्हें नीट प्लेट्स में गूंथकर रखने से ये अच्छे भी लगते हैं और उलझन भी नहीं होती ।
एक हेअरस्टाइलिस्ट का कहना है कि चोटी गंूथना बहुत पुराना स्टाइल है ये गलोबल प्लेटफॉर्म पर भी इन हैं। बारिश के लिए यह बेस्ट हेअरस्टाइल है। हाल ही में एक इवेंट में दीपिका पादुकोण ने साइड प्लेट्स की थीं । उनके फंकी आउटफिट के साथ यह हेअरस्टाइल सूट कर रही थी। दीया मिर्जा ने इंडो वेस्टर्न आउटफिट के साथ थोडी ढीली चोटी बनाई थी, जो बहुत ही स्मोकी लुक दे रही थी। बारिश के हवा में बहुत नमी होती है। ब्लो ड्राइंग करने से भी फायदा नहीं होता। खुले गिले बाल उलझे से लगते हैं ऎसे में इंडियन चोटी का ट्राई कर सकती हैं यह एक अच्छा ऑप्शन है।
ब्यूटी एक्सपर्ट का कहा है कि इंडियन चोटी की खासियत यह है कि यह इंडियन के साथ वेस्टर्न और इंडो वेस्टर्न आउटफिट्स के साथ भी अच्छी लगती हैं। इसे थोडी लूज बांधे क्योंकि एकदम टाइट चोटी बालों की जडों को नुकसान पहुंचाती है ज्यादा टाइट चोटी बांधने से बाल अधिक खिचते हैं और बाल दोमुंह होने का डर अधिक रहता है।
टेंरडी लुक देने के लिए क्राउन या पफ बना लें। जिनके बाल अधिक छोटी हैं और फिर भी वे किसी पार्टी में जाने के लिए वेस्टर्न आउटफिट के साथ इंडियन टच देना चाहती हैं तो इंडियन चोटी बनाने से बाल में अच्छी तरह से जेल लगा लें। ताकि बाल अपनी जगह सेट रहेंगे। इंडियन चोटी का टेंरड इतना बढ गया है कि टीनएजर्स गल्र्स से लेकर वार्क वुमेन भी इससे फॉलो कर रही हैं।

Mixed Bag

Ifairer