1 of 1 parts

सर्दियों में स्पेशल शॉपिंग के कुछ खास टिप्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 Nov, 2012

सर्दियों में स्पेशल शॉपिंग के कुछ खास टिप्स
विंटर ड्रेसेज खरीदते समय दो बातों का ध्यान रखें कि आपको सर्दी से भी बचना है और स्टाइलिश भी दिखना हैं। इस कंडिशन में लेयर में ड्रेसेज लें। इस तरह की ड्रेसेज जहां स्टाइलिश लगती हैं। वहीं, आप स्टाइलिश भी लगेंगी। जब लेयर ड्रेसेज लेने जाएं तो स्कर्ट और कोर्ट में लेयर्स चुन सकती हैं। नेचुरल मटीरियल्स सर्दी में टेंप्रेचर घटता-बढता रहता है। ऎसे में जरूरी है कि आप नेचुरल मटीरियल्स में विंटर ड्रेसेज लें। इससे आपकी बॉडी पर इन केमिकल्स का कोई भी साइड इफेक्ट्स नहीं पडेगा। आप विंटर में इको फें्रडली केमिकल्स की ड्रेसेज भी खरीद सकते हैं।
जब खरीदें स्कार्फ
मार्केट में इस वक्त स्टाइलिश स्कार्फ खूब आए हुए हैं। आप चाहे तो स्कार्फ में वैराइटी खरीदकर स्टाइलिश दिख सकती हैं। आप स्कार्फ में फ्रील, चेक्स और प्लेन में वैराइटी ले सकते हैं। यह स्कार्फ आपकी हर तरह की ड्रेस से मैच हो जाएंगे।
बूट्स में कट्स
वूलन बूट्स से लेकर लेदर बूट्स में आपको हर साइज मिल जाएंगे। बूट्स जब खरीदें तो उसे एक बार शॉक्स के साथ पहनकर चेक कर लें। सच तो यह है कि बूट्स की शॉपिंग करते समय साइज अच्छी तरह चेक करने के बाद शॉपिंग करें।
विंटर सेल
आप विंटर में बहुत सारी ड्रेसेज लेने के मूड में हैं, तो सेल ऑफर्स का भी फायदा उठा सकते हैं। दरअसल, इस सीजन में कई स्टोर्स पर विंटर सेल भी लगी हैं। आप उन सेल्स के जरिये अच्छी-खासी शॉपिंग कर सकते हैं।
स्वेटर्स में खूब वैराइटी
कई लोग सोचते हैं स्वेटर्स में कोई ट्रेंड नहीं आता है, जबकि ऎसा कतई नहीं है। अब स्वेटर्स में भी खूब वैराइटी आने लगी हैं। आप इन्हें कलर्स और डिजाइन के अनुसार ले सकते हैं। आप जब बाजार में विंटर की शॉपिंग करने जाएं तो एक बार सभी स्टोर्स पर विजिट कर लें। उसे बाद ही शॉपिंग करें।
बूट्स में कट्स
बूलन बूट्स से लेकर लेदर बूट्स में आपको हर साइज मिल जाएंगे। बूट्स जब खरीदें तो उसे एक बार शॉक्स के साथ पहनकर चेक कर लें। सच तो यह है कि बूट्स की शॉपिंग करते समय साइज अच्छी तरह चेक करने के बाद शॉपिंग करें।
ब्रैंडेड ही लें
वूलन कपडे एक-दो बार में सिकुडने का डर रहता है। अगर पॉसिबल हो तो ब्रैंडेड ही लें। अक्सर लोग लोकल मार्केट से वूलन ड्रेसेज यह सोचकर ले लेते हैं कि दो महीने ही तो पहनने हैं। आप ब्रैंडेड ड्रेसेज लेंगी, तो वह ज्यादा लंबे समय तक चलेंगी और उनका कलर भी फेड नहीं होगा।

Mixed Bag

Ifairer