1 of 1 parts

इस सीजन के हॉटेस्ट ट्रेंड्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 Nov, 2012

इस सीजन के हॉटेस्ट ट्रेंड्स
विंटर सीजन यानी वार्डराब में बदलाव करने का एकदम उपयाक्त समय ब्रइट कलर लेगिंग्स से लेकर हुडेड जैकेट्स तक, इस फॉल विंटर कलेक्शन में सब कुछ शामिल किया गया है। खास बात ये कि इन सर्दियों में आपको समर वॉर्डरोब से भी काफी मदद मिल जाएगी। शॉर्ट डे्रसेज में लेयरिंग इस सीजन का हॉटेस्ट टे्रंड है, साथ ही आपको ठंड से भी बचाती है। विंटर वार्डरोब को टेंरड के मुताबिक तैयार करने में यहां आपके लिए कुछ टिप्स हैं-
फैब्रिक वल्र्ड
हमेशा की तरह इन सर्दियों में सिल्क और ब्रोकेड्स काफी पॉपुलर रहेंगे, लेकिन इस बार फॉल विंटर कलेक्शन में फैब्रिक के साथ जबर्दस्त एक्सपेरिमेंट देखने को मिला। लेनिन और वॉयल जिन्हें अब तक समर फैब्रिक्स की श्रेणी में रखा जाता था, इस सीजन फॉल विंटर कलेक्शन का भी हिस्सा बने। इस सीजन की डे्रसेज में नेटा का प्रयोग भी बखूबी किया गया। लेकिन इस सीजन का हॉटेस्ट फैब्रिक रहेगा वेलवेट। डे्रस कैजुअल हो या फॉर्मल, वेलवेट का प्रयोग बडी खूबसूरती से किया गया है। इस सीजन के टे्रंड की खासियत है कि एक आउटफिट में कई तरह के फैब्रिक्स को खूबसूरत तरीके से मिक्स-मैच करके तैयार किया जाता है। यानी एक डे्रस को तैयार करने के लिए मल्टीपल फैब्रिक्स का प्रयोग किया जा हरा है। अगर आप इस मौसम में भी जॉर्जट और शिफॉन का प्रयोग करना चाहती हैं तो लेयरिंग सबसे अच्छा उपाय है। इस तरीके से इन डे्रसेज को मौसम के अनुकूल बनाया जा सकता है।
लेयरिंग का वोग
इस विंटर सीजन में आपको अपने वॉडरोब को बहुत ज्यादा बदलने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस सीजन का हॉटेस्ट टे्रंड है लेयरिंग यानी कई कपडो को एक साथ को ऑडिनेट करके एक नया लुक तैयार करना। इस टें्रड के लिए सर्दियों से बेहतर सीजन और क्या होगा। लेगिंग्स, स्लैक्स या वेल-फिटेड सिगरेड पैन्ट्स के साथ फ्लोइंग एसिमिटि्कल टॉप, जैकेट और स्टोल को एक साथ टीम करके अपना विंटर लुक क्रिएट करें। डिजाइनर्स के अनुसार लेयरिंग करते समय कलर को ऑडिनेशन का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। साथ ही एक्सेसरीज से भी बचें।
लिव ग्रीन
इस रंग की खासियत है कि यह ग्रीन रेवोल्यूशन का संदेश आसानी से देता है, जिसके लिए दुनिया भर में जगह मुहिम छेडी जा रही है। इस रंग के फैशन एंगल की बात करें तो डाक्र कलर होने की वजह से यह हर स्किन टोन पर फबता है। ग्रीन कलर में फ्लोरल प्रिंट्स से लकर ब्रोकेड तक हर तरह के डे्रस मैटीरियल डिजाइनर्स ने अपने कलेक्शंस में प्रयोग किए हैं। इस बार के फॉल विंटर कलेक्शंस में ग्रीन कलर के आउटफिट्स को कंट्रास्ट रंगों के साथ मिक्स और मैच करके प्रस्तुत किया गया। बात एथनिक डे्रसेज की करें तो ग्रीन और ब्राइट रेड, पर्पल, फूशिया रंगों का कॉम्बिनेशन इस बार टेंरड में रहेगा। वेस्टर्न आउटफिट्स में ग्रीन के साथ येलो और पिंक का कॉम्बिनेशन ज्यादा देखने को मिलेगा। विमेन वेयर ही नहीं, मेन्स वेयर में भी इस रंग की पैलेट का प्रयोग भरपूर किया जा रहा है। सिर्फ कपडों ही नहीं, एक्सेसरीज में भी यह रंग प्रचलन में रहेगा। लोकल मार्केट्स से लेकर ब्रांड्स तक, सभी ने ग्रीन कलर के बैग्स और फुटवेयर लांच किए हैं। लेकिन ग्रीन कलर की डे्रस कलर की डे्रख्स पहनते समय इस बात विशेष ध्यान रखें कि खुद को कम से कम एक्सेसराइज करें। कंट्रास्ट कलर्स की एक्सेसरीज ही ग्रीन डे्रसेज के साथ फबती हैं।

Mixed Bag

Ifairer