1 of 1 parts

पवन घंटी की तरंगें पूरे परिवार को खुशहाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Oct, 2012

पवन घंटी की तरंगें पूरे परिवार को खुशहाल
विंड चाइम केवल शौक के लिए लगाया जानेवाला डेकोरेटिव आइटमभर नहीं है। यह घर में सकारात्मक एनर्जी लानेवाला खूबसूरत शो पीस है। इसकी ध्वनि सुख, शांति और समृद्धि लाती है।
аविंड चाइम खरीदते समय उसके मटीरिअल और उसमें लगी रॉड की संख्या को जरूर ध्यान में रखें। कुछ लोगों को समाज में अपनी लोकप्रियता पाने का शौक होता है। वे चाहते हैं कि लोग उनको सम्मान दें। अगर आप भी ऎसे लोगों की श्रेणी में शामिल हैं, तो सेरेमिक से बने 2 या 9 रॉड के विंड चाइम को लिविंग रूम के दक्षिण-पश्चिम कोने में लगाएं।

जॉब में तरक्की पाना चाहती हैं, तो येलो कलर के विंड चाइम को उत्तर-पश्चिम दिशा में लटकाया जा सकता है। यह कितना प्रभावी रहा, यह जानने के लिए अप्रेजल के महीने अप्रैल या मई तक तो इंतजार करना ही होगा।
अगर विंड चाइम बांस का बना हो, तो इसमें रॉड की संख्या 3-4 होनी चाहिए। इस तरह के विंड चाइम को घर में लगाने से उसके गुणों का सर्वाधिक लाभ उठाया जा सकता है। यह घर की सकारात्मक ऊर्जा का बढाता है। सच कहें, तो किस्मत का ताला खोलता है।

ऎसा माना गया है कि दिशा में तत्व के अनुसार ही विंड चाइम का चयन करें, तभी उसका भरपूर लाभ उठाया जा सकता है। फेंग शुई में दक्षिण-पूर्व और पूर्व दिशा को वृक्ष और लकडी से जुडा माना गया है। इसलिए इस दिशा में लडकी की विंड चाइम लगाएं, तो उसका अधिक लाभ प्राप्त किया जा सकेगा।
3,4, 6 और 7 की बात हो गयी। पांच में कोई गुण नहीं है, ऎसी बात नहीं है। यह तो और भी करिश्माई है। पांच रॉडवाले विंड चाइम को घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है। साफ शब्दों में कहें, तो बुरी शक्तियों को समाप्त कर सकारात्मक ऊर्जा की उत्पत्ति को बढावा देता है यानी सब शुभ ही शुभ और लाभ ही लाभ है।
इस बात का भी ख्याल रखें कि किस जगह में विंड चाइम लगाया जाना है, जैसे बगीचे में लगाने के लिए बडा सा विंड चाइम जरूरी है। छोटा लगाने पर वह दिखेगा नहीं।

लकडी और बांस के विंड चाइम घर को सौम्य लुक देते हैं। इन्हें पूर्व तथा दक्षिण-पूर्व दिशा में लटकाना चाहिए। ये घर-गृहस्थी के लिए अच्छे माने जाते हैं।

अगर पीतल या स्टील का बना विंड चाइम खरीद रही हैं, तो इसमें रॉड की संख्या 6-7 होनी चाहिए। यह घर में सम्पन्नता लाता है।

Most Popular

Mixed Bag

News

рд░рд┐рдВрдХреВ рд╕рд┐рдВрд╣ рдХреЗ рдкрд┐рддрд╛ рдиреЗ рдХрд╣рд╛,рдмрд╣реБрдд рдЙрдореНрдореАрджреЗрдВ рдереА, рдЙрд╕рдХрд╛ рджрд┐рд▓ рдЯреВрдЯ рдЧрдпрд╛ рд╣реИ
рд░рд┐рдВрдХреВ рд╕рд┐рдВрд╣ рдХреЗ рдкрд┐рддрд╛ рдиреЗ рдХрд╣рд╛,рдмрд╣реБрдд рдЙрдореНрдореАрджреЗрдВ рдереА, рдЙрд╕рдХрд╛ рджрд┐рд▓ рдЯреВрдЯ рдЧрдпрд╛ рд╣реИ

Ifairer