1 of 1 parts

वाइट से पाएं क्लासी लुक

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 Sep, 2012

वाइट से पाएं क्लासी लुक
इस सीजन में वाइट शर्ट खूब पसंद की जा रही है। दरअसल, यह क्लासी लुक के लिए परफेक्ट अटायर है। अगर आप भी से कैरी करना चाहती हैं, तो कुछ इस तरह अपना स्टाइल क्रिएट कर सकती हैं। वाइट कलर यूं तो सोबर स्टेटमेंट के लिए प्रिफर किया जाता है, लेकिन फैशनपरस्तों की मानें, तो एक अंदाज में यह बेहद हॉट है। दरअसल, वाइट शर्ट का स्टाइल हमेशा से पसंद किया जाता रहा है। यही वजह है कि तमाम स्टाइलिस्ट्स वाइट शर्ट को वॉर्डरोब में जगह देने की एडवाइज जरूर देते हैं। आखिर इसके साथ कई तरीकों से प्ले जो किया जा सकता है।
वैसे, वाइट शर्ट हर बॉडी टाइप और एज ग्रुप पर फबती है। वहीं इसे कई मौकों पर बेझिझक पहन सकती हैं यही वजह है कि फैशन गुरू इसे इतनी प्रिफरेंस देते हैं। हालांकि ज्यादातर लोग अभी भी यही सोचते हैं कि वाइट शर्ट एकदम फॉर्मल ड्रेस है और इसे ऑफिस तक ही लिमिटेड रखना चाहिए। तभी वे इसे पार्टी या दूसरे मौकों पर कैरी करना अवॉइड करते हैं। लेकिन डिजाइनर मानना हैं कि अब डिफरेंट कट्स व स्टाइल की वाइट शर्ट्स के साथ डिजाइनर्स खूब एक्सपेरिमेंट्स कर रहे हैं, जिन्हें आप डिस्क से लेकर शादी तक में पहन सकते हैं। बताते चलें कि वाइट शर्ट के साथ स्टाइलिश एक्सेसरीज खूब सूट करती हैं और इनसे कंटेम्पररी से लेकर अल्ट्रा ग्लैम लुक तक बखूबी लाया जा सकता है।
वाइट शर्ट अपने वॉर्डरोब में शामिल करें
बेशक वाइट शर्ट की खूबियां सुनकर आपका मन भी उसे अपने वॉर्डरोब में शामिल करने का होगा, लेकिन ऎसा करने से पहले इसकी नॉलेज बढ़ाना जरूरी है। वाइट शर्ट जब भी लें, तो उसके कॉलर हमेशा अच्छी शेप के लें। दरअसल, अच्छी नेकलाइन से आपके फेस का फ्रेम बहुत अच्छा आता है। अगर आपकी गर्दन लंबी हैं, तो हाई कॉलर शर्ट प्रिफर करें। यह आपको स्मार्ट लुक देगा। शर्ट के फैब्रिक की `ॉलिटी पर खास ध्यान दें, वरना आपका सारा स्टाइल बिल्कुल फीका दिखेगा। वाइट शर्ट में ग्रे कलर के शेड्स अवॉइड करें। इससे स्किन का लुक डल लगता है , जिससे पर्सनैलिटी बहुत दब जाती है। शर्ट की फिटिंग पर भी ध्यान दें। आर्म होल्स व स्लीव्स हेड वेल कट, डिफाइन्ड और कंफर्टेबल होने चाहिए। गौरतलब है कि वाइट कलर में भी बहुत से शेड्स आते हैं। इनमें आइस वाइट, शार्प, ब्राइट, ऑफ वाइट वगैरह शामिल हैं। ऎसे में स्किन टोन को ध्यान में रखकर ही शेड प्रिफर करें। दूसरी तमाम ड्रेसेज की तरह वॉइट शर्ट को भी लेने से पहले ट्राई जरूर करके देखें। अगर यह कंफर्टेबल ना लगे , तो इस पर पैसे लगाने की बजाय दूसरी ऑप्शन देखना ही बेहतर रहेगा।
संभलकर करें कैरी
आप जब भी वाइट शर्ट कैरी करें , तो स्किन - टोन्ड ब्रा पहनें। इससे वह वाइट शर्ट में से नजर नहीं आएगी। आप शर्ट के साथ स्मॉल टाई भी पहन सकती हैं। यह स्टाइलिश लुक आपको दूसरों से अलग करेगा और यह आप पर फबेगा भी। इसके अलावा, आप शर्ट के बटन के बीच में स्टाइलिश ब्रोच भी लगा सकती हैं। चूंकि सीजन रेनी है। ऎसे में वाइट शर्ट पहनते वक्त स्पेगिटी जरूर कैरी करें। भीगने पर यह आपको सेफ रखेगी। वाइट शर्ट के साथ क्रोशिया शॉर्ट जैकेट पहन सकती हैं। यह आपके स्टाइल में एक्स्ट्रा वैल्यू एड करेगा। इसके साथ खाकी, ग्रे व ब्लैक टाउजर खूब अच्छा लगते हैं। नैरो फिटेड ट्राउजर इन दिनों हॉट हैं। हेयर स्टाइल में वाइट शर्ट के साथ पोनीटेल बना सकती हैं। वैसे , लाइट स्टाइलिश चोटी भी अच्छी लगेगी।
पार्टी परफेक्ट डे्रस
वाइट शर्ट पार्टी के लिए भी परफेक्ट ड्रेस है। आप इस पर चौ़डी बेल्ट लगा सकती हैं। इसे रेड , ग्रीन या येलो जैसे ब्राइट कलर्स में चूज करें। डिजाइनर ललित डालमिया कहते हैं कि वाइट शर्ट के साथ आप स्कर्ट, शॉर्ट, पैंट वगैरह पहन सकती हैं। इनके ब्राइट शेड्स वाइट शर्ट की ग्रेस और बढ़ा देंगे। सेक्सी लुक के लिए वाइट शर्ट को हॉट पैंट के साथ कैरी कर सकती हैं।
एक्सेसरीज
वाइट शर्ट के साथ एक्सेसरीज थो़डा कॉन्शस होकर चूज करनी चाहिए। वाइट शर्ट के साथ वाइट कलर पहनने के बारे में तो भूलकर भी ना सोचें। कलरफुल ऑप्शंस पर जा सकती हैं या फिर वाइट के एवरग्रीन मैच ब्लैक को ही प्रिफर करें। ज्यादातर गल्र्स वाइट शर्ट के साथ कैप्री पहनना पसंद करती हैं। अगर आप भी इसे कैरी कर रही हैं तो इसके साथ कलरफुल एंकलेट्स या सिंपल ब्लैक बैंड पैरों में पहन सकती हैं। अगर कॉलर शर्ट पहनी है , तो नेक में सिर्फ एक सिंपल चेन डाल सकती हैं। हालांकि हैंगिंग ईयररिंग्स इस लुक पर खूब फबते हैं।

Mixed Bag

News

рд░рд┐рдВрдХреВ рд╕рд┐рдВрд╣ рдХреЗ рдкрд┐рддрд╛ рдиреЗ рдХрд╣рд╛,рдмрд╣реБрдд рдЙрдореНрдореАрджреЗрдВ рдереА, рдЙрд╕рдХрд╛ рджрд┐рд▓ рдЯреВрдЯ рдЧрдпрд╛ рд╣реИ
рд░рд┐рдВрдХреВ рд╕рд┐рдВрд╣ рдХреЗ рдкрд┐рддрд╛ рдиреЗ рдХрд╣рд╛,рдмрд╣реБрдд рдЙрдореНрдореАрджреЗрдВ рдереА, рдЙрд╕рдХрд╛ рджрд┐рд▓ рдЯреВрдЯ рдЧрдпрд╛ рд╣реИ

Ifairer