1 of 1 parts

वेलेंटाइन डे के खास मेकअप मंत्र

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Mar, 2013

वेलेंटाइन डे के खास मेकअप मंत्र
ख्वाबों में तुझे देखा यादों में तुझे जिया आज जब सामने तुझे पाया, तो बस एक यही ख्याल आया... सुभान अल्लाह हसीं दिलरूबा- इस गुलाबी मौसम में कुछ ऎसा मेकअप ट्राई करें, जिससे आपके वेलेंटाइन मूड को फ्रेश और कूल कर दे। इससे फेस मासूम लगेगा और तक खिला-खिला रहेगा। अपनी त्वचा से मैच करता हुआ फाउंडेशन का यूज करें। अगर आपके मेकअप का वेस ठीक होगा तो मेकअप नैचुरल दिखायी देगा। केक, लिक्विड और पाउडर फाउंडेशन मिलते हैं। अगर आप धूप में ज्यादा रहती हैं, तो एसपीएफ युक्त फाउंडेशन का यूज करें। धूप से स्किन प्रभावित नहीं होगी।

लिक्विड फाउंडेशन

पाउडर फाउंडेशन का यूज करें। इसमें हाइडे्रटिंग या स्टेन फिनिश लिक्विड फाउंडेशन आजमा कर देखें।

पाउडर टच
पाउडर की तुलना में क्रीम आई शैडो और क्रीम ब्लश ऑन से आंखों व गालों की स्किन ज्यादा ड्राय दिखायी देती है। कुछ वक्त के बाद आंखों की स्किन पर ड्राई पैच दि खायी देता है और गालों पर झुर्रियां ज्यादा साफ दिखायी देती हैं। लाइट पाउडर आई शैडो और पाउडर ब्लशऑन यूज करें।

आई पेंसिल
कम एज की युवतियां अगर आई लाइनर नहीं लगाना चाहती हैं, तो कलरफुल पेंसिल लगा सकती हैं। आजकल 2 कलर की आई पेंसिल लगाने का भी चलन है।

स्पेशल लिप कलर
फेस पर तुरंत ताजगी लाने के लिए अपनी लिपस्टिक का रंग बदलें। अगर नैचुरल कलर की लिपस्टिक लगा रही हैं, तो लिपकलर रूल भूल कर रेड शेड्स आजमाएं। आसानी से बनाए जानेवाला कुछ नया हेयर स्टाइल आजमाने और रेड लिपस्टिक लगाने पर हॉट लुक आएगा।

प्योर ब्राउन शेड्स
अगर आप अपनी आंखों पर ब्राउन आई शैडो ही लगाना पसंद करती हैं, तो अपने दिल को मनाएं और यह शेड ना लगाएं। इस शेड में पीले या लाल रंग के कुछ अंश होते हैं, इससे आंखें थकी हुई दिखायी देती हैं। कत्थई रंग का प्योर ब्राउन शेड लगाएं। इससे नैचुरल लुक आएगा।

Mixed Bag

Ifairer