1 of 1 parts

Vastu Tips: घर में बिल्कुल ना रखें टूटे हुए बर्तन, वास्तु नियम के अनुसार माना जाता है अशुभ

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 Apr, 2024

Vastu Tips: घर में बिल्कुल ना रखें टूटे हुए बर्तन, वास्तु नियम के अनुसार माना जाता है अशुभ
लोगों की यह आदत होती है की चीज खराब होने के बाद भी वह उसे देखते नहीं है और टूट-फूट होने तक इसका इस्तेमाल करते हैं। आपने देखा होगा कि लोग घरों में टूटे हुए कप, ग्लास या दूसरे तरह के बर्तन का इस्तेमाल करते हैं। वास्तु के नियम के अनुसार घर में वास्तु दोष लग जाए तो नकारात्मकता बढ़ जाती है, इसका असर घर के सदस्यों पर पड़ता है। आपके घर में ध्यान रखना चाहिए कि टूटे हुए बर्तन बिल्कुल ना हो, क्योंकि इससे आपकी निजी जिंदगी प्रभावित होती है।

टूटे दरार वाले बर्तन

घर में टूटे हुए दरार लगे हुए बर्तन बिल्कुल नहीं रखना चाहिए, क्योंकि यह वस्तु के नियम से जुड़ा हुआ होता है। यदि आप इस तरह के बर्तन में खाते हैं या फिर दूसरों को खिलाते हैं तो इसकी वजह से आपकी परेशानियां बढ़ सकती है।

अगर आप घर में टूटे-फूटे बर्तन रखते हैं तो हमेशा कर्ज में डूबे रहेंगे, इसलिए इस तरह के बर्तनों को इस्तेमाल से बाहर कर दीजिए।

यदि घर में जरा सा भी दरार आया हुआ कोई बर्तन है तो आप इसका इस्तेमाल न करें नहीं तो लंबे समय तक आर्थिक तंगी से परेशान रह सकते हैं।

आपको बता दे कि घर की उत्तर दिशा की तरफ अष्टकोण में यानी की 8 कोने वाला आईना रखना चाहिए। घर में इस तरह का आईना रखने से शुभ फल मिलता है।


#महिलाओं के शरीर पर  तिल,आइये जानते हैं   इसके राज


Vastu Tips, broken utensils , Do not keep broken utensils in the house at all, according to Vastu rules it is considered inauspicious.

Mixed Bag

Ifairer