1 of 1 parts

अगर कोई बहुत ज्यादा बोलने वाला हो तो आप उसकी...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Oct, 2018

अगर कोई बहुत ज्यादा बोलने वाला हो तो 
आप उसकी...
अकसर हम बातूनी इंसानों के व्यवहार से परेशान हो जाते हैं। ऎसे में यह समझ में नहीं आता है कि इनसे कैसे अपना बचाव करें। तो ऎसे में ध्यान दीजिये इन कुछ टिप्स पर- आपके किसी फ्रेंड को ऎसी बुरी आदत हो तो आप उसको बहुत ही प्यार से बताये और समझाएं कि उसकी यह आदत बहुत बुरी है और इससे दूसरे लोगों को परेशानी भी होती है।

अगर कभी आपको भी ऎसा इंसान मिल जाए तो और वह सामने वाले को अपनी बात बोलने का मौका ही ना देता हो बस अपनी ही बातें करता हो तो ऎसे माहौल में आपको मौके का लाभ उठाना आना चाहिए। जैसे ही वह कुछ भी खाने या पीने के लिए कुछ टाइम के लिए चुप हो आप उसी समय बोलना शुरू कर दें। इससे उसे ज्यादा बोलने का मौका नहीं मिलेगा और अपनी बात भी कह पाएंगें। अगर कभी कोई ऎसा व्यक्ति आपसे मिलने की इच्छा जाहिर करे तो उसे पहले ही बता दें कि आपके पास समय बहुत कम है।

इससे आप बोर होने से बच जाएंगे। अगर आपका कोई रिश्तेदार या दोस्त बहुत ज्यादा बोलने वाला होतो आप उसकी हर बात का संक्षिप्त जवाब दें। इससे बातचीत को जल्द खत्म करना आसान हो जाएगा। दोस्तों और रिश्तेदारों के बीच बातूनी लोगों की ऎसी छवि बन जाती है कि अगर वेकिसी परेशानी में हों तो भी लोग उनकी बातें सुनने को तैयार नहीं होते। ऎसा करना उचित नहीं है। अगर आपका कोई दोस्त या रिश्तेदार सचमुच परेशान हो तो उस समय उसकी बातें ध्यान से सुनकर उसे सही राय दें और फ्यूचर में मदद करने का भरोसा दें।

#गुलाबजल इतने लाभ जानकर, दंग रह जाएंगे आप...


talkative people

Mixed Bag

Ifairer