1 of 1 parts

टीवी पर इन्हें मिली शादी की सैकेन्ड चॉइस

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Sep, 2012

टीवी पर इन्हें मिली शादी की सैकेन्ड चॉइस
असल जिन्दगी में अगर किसी लडकी की शादी एक बार टूट जाए, तो जिंदगी को नए सिरे से शुरू करना किसी भी ल़डकी के लिए बेहद मुश्किल हो जाता है और अगर उस लडकी को जिन्दगी में दुबारा जीवन साथी चुनने का मौका मिले तो उसे हमारा समाज जल्द ही स्वीकारता नहीं है। लेकिन अगर आप टीवी में किसी एक्ट्रस की शादी टूटती देखें तो ज्यादा परेशान न हों। क्योंकि, असल जिंदगी में भगवान आपके लिए कोई अच्छा मैच भेज या न भेजे, टीवी में अगर किसी का रिश्ता टूटता है तो उसके लिए एक पफ़ेüक्ट मैच आपको जरूर तैयार दिखाई दे जाएगा। टीवी के ये पफ़ेüक्ट मैच बनने वाले ल़डके स्मार्ट और हैंडसम तो होते ही हैं, साथ ही करो़डपति भी होते हैं। चाहे बच्चों की मां हो, या कोई विधवा, टीवी में हर ल़डका किसी से भी शादी करने को तैयार है। हां, असल जिंदगी में यह होना बेहद मुश्किल है। लेकिन, टीवी के हीरो कुछ ऎसे दिलदार होते हैं कि उन्हें न तो हीरोइन की शादी से फर्क प़डता है और न ही उनके बच्चों से। मेघा हो या आनंदी हो या मोना, या फिर प्रिया, हर किसी के लिए सीरियल में एक न एक पफ़ेक्ट मैच मिल ही जाता है।
प्रिया की लाइफ में आ रहे हैं रजत
सीरियल ब़डे अच्छे लगते हैं की प्रिया 14 साल की सजा के कारण भले ही अपना पति और परिवार को छो़डकर दुबई में बस गई हों, लेकिन उनके लिए दुबई में एक पफ़ेक्ट मैच बन कर रजत कपूर उसकी जिंदगी में आने को बेताब है। कई मॉलों का मालिक और करो़डों रूपए कमाने वाला रजत कपूर सिंगल मदर प्रिया से प्यार करने लगा है। असल जिंदगी में रजत कपूर जैसे करो़डपति ल़डके के लिए हजारों ल़डकियों की लाइन लग जाए। लेकिन यह टीवी के सीरियल हैं जनाब
जग्या ने छोडा, शिव ने अपनाया
सीरियल बालिका वधू में आनंदी को छो़ड कर जगदीश, गौरी के पास चला गया। अब आनंदी की जिंदगी में एक कलेक्टर आ जाएगा, यह तो खुद उसने भी नहीं सोचा होगा। शिवराज शेखर, जो विदेश से पढ़कर आया है और कलेक्टर है। लेकिन, इतना पढ़ा लिखा होने के बाद भी शिवराज शेखर एक तलाकशुदा ल़डकी (आनंदी) से शादी करने को तैयार है। गांव का भला करने आया कलेक्टर आनंदी के चक्कर में कुछ ऎसा फंसा है कि जिस नहर के काम के लिए आया था, उसे ही भूल गया है।
दो बच्चों की मां, तो क्या
अगर किसी ल़डकी का तलाक हो जाए, तो उसके लिए दूसरा ल़डका ढूंढना बहुत मुश्किल हो जाता है। कहीं अगर उसके बच्चे भी हों तो परेशानियां दुगनी हो जाती हैं। लेकिन, तीन बच्चों की मां, मोना के लिए ऎसा कुछ भी नहीं है। सीरियल (क्या हुआ तेरा वादा) में कुछ ही महीनों में एक कंपनी में एंप्लॉयी से सीधे प्रेजि़डेंट बन चुकीं मोना को उसी का बॉस विनीत प्यार करने लगा है। विनीत, काफी स्मार्ट है, बहुत पैसे वाला है, लेकिन सालों से अपनी पहली बीवी की याद में किसी भी ल़डकी को न देखने वाला विनीत अचानक मोना का ऎसा दीवाना हो गया है क्योंकि विनीत को मोना की सादगी और अच्छाईयाँ इतनी भा गई हैं कि अब वह अपनी बीवी की तस्वीर से भी बस मोना की बातें करता है। क्या हुआ कि अगर मोना तीन बच्चों की मां है।
मेघा ने मोहया मोहन का मन
मेघा न तो कोई बिजनेस वुमन है और न ही कोई स्टाइलिश लेडी। सीधी सी दिखने वाली मेघा अपने दो बच्चों के साथ अपने ससुराल में रह रही थी, कि अचानक मोहन उसकी जिंदगी में आ गया। क्राइम रिपोर्टर मोहन दो बच्चों की मां मेघा पर कुछ इस तरह दीवाना हुआ कि उससे शादी करने को तैयार हो गया। हर तीसरे टीवी सीरियल में तलाकशुदा, विधवा और टूटी शादी से परेशान औरत से शादी करने के लिए एक से एक स्मार्ट ल़डका तैयार होता है। काश, हमारे टीवी सीरियलों की तरह आम जिंदगी में भी एक बार शादी टूटने के बाद किसी ल़डकी की जिन्दगी खत्म न हो।

Mixed Bag

Ifairer