1 of 1 parts

फैशन हुआ टें्रडी और स्टाइलिश

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 July, 2012

फैशन हुआ टें्रडी और स्टाइलिश
आपकी कोमल और झील-सी गहरी आंखों को सूरज की तेज किरणों से बचाने के लिए मार्केट में कई तरह के सनग्लासेज मौजूद हैं, जो आपको स्टाइलिश लुक देने के साथ-साथ आंखों को राहत और ठंडक प्रदान करते हैं।
आंखों पर सूरज की सीधी किरणें पडने के चलते आंखों पर कई प्रकार के दुष्प्रभाव हमें धूप में निकलने के तुरंत पpचात ही दिखने लगते है और कुछ प्रभाव कुछ वषोंü के पpात दिखाई देते हैं। लेकिन दोनों ही तरह के दुष्प्रभाव आंखों के लिए खतरनाक होते हैं। इसलिए जरूरी है कि जब भी धूप में घर से बाहर जाएं सनग्लासेज जरूर पहनें।
पिछले कुछ समय से युवा 70 दर्शक के डिजाइन के सनग्लासेज ज्यादा पसंद कर रहे हैं इसके अलावा बडे और हल्के कलर के ग्लास वाले गॉगल्स महिलाओं की पहली पसंद हैं। जबकि बुजुर्ग ब्रांडे गॉगल्स पहनना ही पसंद करते हैं।

 सनग्लासेज खरीदते समय किन बातों का रखे ध्यान
आपको चाहे घूमने जाने हो या फिर आफिस जाने के लिए सनग्लासेज खरीदने हों, इन्हें खरीदने से पहले इन बातों को ध्यान जरूर रखें।
कीमत से आंकलन नहीं करें
जरूरी नहीं कि महंगी कीमत के टैग लगे हुए सनग्लासेज सुविधाजनक और आरामदेह हो। हमेशा यूवी रेटिंग के बारे में पता करने की कोशिश करें और मार्केट में उपलब्ध अलग-अलग ब्रांडस और मॉडल्स की खोज करें। अच्छा यही होगा कि कुछ भी चुनने से पहले दिमाग और आंखे बिल्कु ल खुली रखें।
पर्सनैलटी के अनुसार चुनें
आपका कोई दोस्त, पसंदीदा कलाकार या फिर खिलाडी जिस नए टें्रड के सनग्लासेज का प्रयोग कर रहा है, जरूरी नहीं कि आप पर भी वही स्टाइल फब्बे। चाहे टें्रड्स बदलते रहें लेकिन हमें अपनी पर्सनैलटी को ध्यान में रखकर ही सनग्लासेज को ही ट्राई करना चाहिए।
फेस के अनुसार चुनें
फेस के आकार को ध्यान में रखें हमेशा अपने फेस के आकार को ध्यान में रखकर ही फे्रम का चुनाव करें, जो आपके चेहरे को स्टाइलिश लुक दे। इसलिए सनग्लासेज खरीदने के लिए जाने पहले अपने चेहरे के आकार का आकंलन भली भाँति करे लें।
गोल फेस-
इस प्रकार के फेस पर आयताकार फ्रे म में कुछ चौडे सनग्लासेज ज्यादा सूट करेंगे।
तिकोना फेस-
 ऎसे फेस पर रिमलेस या फिर एंगुलर फ्रेम्स में सनग्लासेज फब्बता है।
आयताकार फेस-
ऎसे फेस पर क्लासिक ओवल फ्रेम्स में सनग्लासेज बहुत फिट रहता है।
ओवल फेस-
इस प्रकार के फे स के साथ सभी कुछ फबता है, लेकिन स्कवायर फ्रेम्ड सनग्लासेज आपके फेस को ज्यादा आकर्षक बनाता है।

Mixed Bag

Ifairer