1 of 1 parts

घर में क्लेश का कारण बनते हैं यह पेड़ पौधे, जानिए वास्तु के नियम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 Mar, 2024

घर में क्लेश का कारण बनते हैं यह पेड़ पौधे, जानिए वास्तु के नियम
लोग अपने घर को खूबसूरत बनाने के लिए तरह-तरह के पेड़-पौधे लगाते हैं इस तरह के डेकोरेशन से हमारा छोटा घर भी आलीशान लगता है। घर को सजाने के लिए आज के समय में पेड़ पौधों का चलन अधिक बढ़ गया है, लेकिन क्या पेड़-पौधे से जुड़े वास्तु कनेक्शन को आप जानते हैं ? यदि आप घर में पेड़-पौधे लगाते हैं तो पारिवारिक क्लेश उत्पन्न हो सकता है, इसके लिए आपको जान लेना चाहिए कि किस तरह के पेड़-पौधे को घर में बिल्कुल नहीं लगाना चाहिए। कई बार ऐसा होता है कि लोग केवल घर के बाहर ही नहीं बल्कि कमरों के अंदर भी पेड़-पौधे लगा देते हैं जिसका सीधा संबंध वस्तु से होता है यह उचित नहीं माना जाता।

पेड़-पौधे से जुड़े वास्तु नियम
यदि आप घर के अंदर कमरों में पेड़-पौधे लगा रहे हैं तो वस्तु के अनुसार, यह शुभ नहीं माना जाता है। आपने देखा होगा कि घर के बेडरूम, ड्राइंग रूम, सेंट्रल हॉल और सीढ़ियों पर पेड़-पौधे के गमले लगाए जाते हैं। अगर आप भी ऐसा कर रहे हैं तो यह आपके घर में नेगेटिविटी को आमंत्रित करती है।

घर के कमरों में सजावट करने के लिए आप प्लास्टिक और फाइबर के पेड़-पौधे नहीं लगा सकते क्योंकि इससे नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव होता है। इस तरह से घर में कलेश बढ़ता जाता है और परिवार के सदस्यों में सुख शांति नहीं रहती।

वास्तु के नियम के अनुसार देखा जाए तो कांटे वाले पेड़-पौधे जैसे कि कैक्टस नागफनी नहीं लगना चाहिए इस तरह से घर में क्लेश बढ़ता जाता है। इसलिए बेहतर होगा कि आप इस तरह के पेड़ पौधों को लगाने से बचें।

#काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय


These trees and plants cause troubles in the house, know the rules of Vastu

Mixed Bag

Ifairer