1 of 1 parts

पसन्द है स्टोन जडी जूलरी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 May, 2012

पसन्द है स्टोन जडी जूलरी
युवतियों का रूझान प्राकृतिक स्टोन और आर्टिफि शियल गहनों की तरफ हो गया है। शादी-ब्याह में भी महिलाएं अब खूबसूरत स्टोन से बने गहनों को ज्यादा पसंद करती हैं। स्टोन से बने ये गहने एक अलग ही लुक देते हैं और नारी की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। तरह-तरह के धातु और रंग-बिरंगे स्टोन से बने ये गहने हर किसी को आकर्षित करते हैं। आप जिस तरह का भी परिधान पहनें उनके साथ ये गहने मैच हो जाते हैं। प्राकृतिक स्टोन किसी भी साइज में मिल जाते हैं। अगर आप अपने आउटफि ट से मिलते रंग का स्टोन चाहती हैं, तो इसे किसी भी मेटल के साथ बनवा कर पहन सकती हैं। अगर आप गले में बडे स्टोन की जूलरी पहन रही हैं, तो फि र और कुछ मत पहनिए। प्राकृतिक स्टोन में कई स्टोन शामिल हैं जैसे पुखराज, पन्ना, गोमेद वगैरह।
पुखराज और पन्ना जैसे स्टोन काफ ी महंगे हैं, इसलिए ज्यादातर जूलरी डिजाइनर गोमेद को अपनी डिजाइनर जूलरी में शामिल करते हैं। आजकल महिलाएं गहनों के साथ कई प्रयोग कर रही हैं। ऎसे में विभिन्न धातु और रंग-बिरंगे स्टोन से बनी जूलरी उन्हें बेहद पसंद आ रही हैं। रोजमर्रा के पहनावे से लेकर शादी-ब्याह और बडी-बडी पार्टियों में ये जूलरी महिलाओं की शान बन रही हैं। महिलाएं अमूमन भावुक होती हैं। यह स्टोन याददाश्त और एकाग्रता भी बढाता है। कारण चाहे जो भी हो, पर गोमेद का खूबसूरत रंग किसी भी महिला के गहनों में चार चांद लगा देता है। इसे पहन कर कोई भी युवती गजब की खूबसूरत लगती है। आप चाहें तो इसे नेकपीस में इस्तेमाल करें, ब्रेसलेट में या फि र अगूंठी में। यह हर जगह खूबसूरत और आकर्षक लगेगा। अगर आप ब्लैक ड्रेस पहनने की सोच रही हैं, तो इस स्टोन से बना नेकपीस आपको और आकर्षक बनाएगा। गोमेद स्टोन से बनी कोई भी जूलरी आपके व्यक्तित्व और आत्मविश्वास का भी परिचय देती है। आज की युवा-पीढी गहनों के साथ तरह-तरह के प्रयोग कर रही है।
उन्हें सोने-चांदी के पारंपरिक गहने पसंद नहीं आते। अपने पहनावे के अनुसार महिलाएं गहनों में भी बदलाव चाहती हैं। इसलिए वे आर्टिफि शियल गहने या प्राकृतिक स्टोन से बने गहने पसंद कर रहे हैं। कई महिलाएं बडे स्टोन वाली जूलरी पहनने से संकोच करती हैं। दरअसल किसी भी आउटफि ट के साथ एक्सेसरीज पहनना बेहद जरूरी है। अगर आपका परिधान साधारण है, तो ऎसी जूलरी पहनें, जिसमें आपकी पर्सनेलिटी उभर कर आए। अगर आप यह चाहती हैं कि आपकी नेकपीस पर लोग गौर करें तो इसके साथ कुछ और ऎसा न पहनें, जिससे ध्यान इधर-उधर जाए। हमेशा याद रखें कि थोडा ही बहुत होता है। जूलरी आपकी ड्रेस के कलर और डिजाइन से मैच करता हुआ होना चाहिए, वरना यह देखने में अटपटा लगेगा। हमेशा बडे स्टोन वाली जूलरी के साथ हल्के शेड के कपडे पहनें। अगर आप चटख रंग और प्रिटेंड कपडे इन स्टोन्स के साथ पहनेंगी तो अच्छी नहीं लगेगा।

Mixed Bag

Ifairer