1 of 1 parts

त्वचा को नर्म-मुलायम बनाए रखने के कुछ घरेलू टिप्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Nov, 2012

त्वचा को नर्म-मुलायम बनाए रखने के कुछ घरेलू टिप्स
हाथों के रूखेपन या अंडरआम्स व कोहनियों के कालेपन की वजह से क्या आप भी स्लीवलेस डे्रस पहनने से परहेज करती है! अगर हां, तो अब आपको ऎसा करने की जरूरत नहीं, यहां आपके लिए हम लाये हैं ऎसे घरेलू उपाय जिन्हें अपना कर आप अपनी बांहों को नर्म-मुलायम बना सकती हैं।
रूखे हाथों को बनाएं बेबी सॉफ्ट
गुलाबजल व गि्लसरीन को समान मात्रा में लेकर अच्छी तरह हाथों की मालिश करें। ऎसा करने से हाथों की स्किन दमकने लगेगी। अपने रूखे हाथों को नर्म-मुलायम बनाने के लिए दही का लेप लगाएं। सूख जाने के बाद गुनगुने पानी से हाथ धो लें। शहद व संतरे के जूस को समान मात्रा में मिलाकर हाथों पर लगाने से त्वचा चमकने लगाती है।
ऎसे दूर करें कोहनिया और अंडरआम्स का कालापन
कोहनियों का कालापन दूर करने के लिए 2 टेबलस्पून नींबू के रस में 2-3 टीस्पून शक्कर और आधा टीस्पून गि्लसरीन मिलाकर पेस्ट बनाएं। इसमें नींबू का छिलका डुबोकर कोहनी पर रगडें। ऎसा लगभग 10 मिनट तक करें। अंडरआम्स का कालापन दूर करने के लिए 2 टीस्पून चावल के आटे में थोडा-सा दूध, दरदरा पिसा हुआ बादाम व चंदन पाउडर मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इसे अंडरआम्üस पर लगाकर हल्के हाथों से रगडें। कुछ देर तक लेप लगा रहने दें, फिर धो लें।
वैक्सिंग करते समय ध्यान दें
यदि आप पार्लर में वैक्सिंग कराने जा रही हैं, तो पहले चेक कर लें कि पार्लर में हाइजीन का खास ध्यान रखा जाता है या नहीं। घर पर वैक्सिंग करना चाहती हैं तो हेयर रिमूविंग क्रीम का यूज आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। कम समय में सॉफ्ट-स्मूद स्किन पाने का ये सबसे आसान तरीका है।

Mixed Bag

Ifairer