1 of 1 parts

मेकअप शेयर करने के साइड इफेक्ट्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Dec, 2012

मेकअप शेयर करने के साइड इफेक्ट्स
अगर आप भी उन लोगों में से हैं, जो अपना मेकअप दूसरों के साथ शेयर करती हैं, तो संभल जाइए, क्योंकि यह बेहद खतरनाक हो सकता है। कॉस्मेटिक्स शेयर करने से बहुत से खतरे हो सकत हैं, इसलिए इन खतरों को समझते हुए सावधान व सतर्क रहने में ही समझदारी है।

अगर आप अपना आईलाइनर, मस्कारा या लिपस्टिक शेयर करती हैं, तो सामने वाले की स्किन के बैक्टिरिया व जम्र्स आपके प्रोडक्ट के जरिए आप तक पहुंचर आपको भी इंफेक्ट कर सकते हैं।

आपकी क्रीम या फाउंडेशन को अगर कोई उंगली से लेता है तो उसकी उंगली के कीटाणु आपके प्रोडक्ट में पहुंच जाते हैं और आपका प्रोडक्ट उसे आप तक पहुंचाकर नुकसान पहुंचा सकता है।

कॉस्मेटिक स्टोर्स पर सैंपलिंग के लिए जो प्रोडक्ट्स और सैंपल्स होते हैं, उन्हें भी ट्राई करते वक्त सावधानी बरतें।

अगर किसी को मुंहासे हैं और आपने उसके साथ अपना पफ व कॉम्पैक्ट शेयर किया है, तो आपको भी मुंहासे हो सकते हैं।

आपकी क्रीम या फाउंडेशन को अगर कोई उंगली से लेता है तो उसकी उंगली से लेता है तो उसकी के कीटाणु आपके प्रोडक्ट में पहुंच जाते हैं और आपका प्रोडक्ट उसे आप तक पहुंचाकर नुकसान पहुंचा सकता है।

आप यह सोचती हैं कि फेस क्रीम या फाउंडेशन शेयर करने से कोई प्रॉब्लम नहीं होगी, क्योंकि वो सीधे-सीधे स्किन के टच में नहीं आता, तो आप गलत सोच रही हैं।

काजल पेंसिल भी भूलकर शेयर ना करें। इससे आंखों में कई तरह की परेशानी हो सकती है, जैसे-आंखों से पानी आना, लाल होना या फिर कंजंक्टिवाइटिस भी हो सकता है।

हमेशा नया डिसपोजेबल एप्लीकेअर यूज करें। इसके अलावा कई तरह के एलर्जिक रिएक्शन भी हो सकते हैं।

Mixed Bag

Ifairer