1 of 1 parts

कम समय में यादगार शादी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Nov, 2012

कम समय में यादगार शादी
भारतीय सभ्यता में यह माना जाता है कि शादी जिन्दगी में एक ही बार होती है। ऎसे में, हर कपल की इच्छा होती है वह शादी के हर लम्हें को इतना स्पेशल बनाये कि दुनिया वाले याद करें। फिर चाहे बात वेडिंग अरेंजमेंट्स की हो या फिर विडियोग्राफी से लेकर फोटोग्राफी तक किसी भी चीज की। बेशक, अब वेडिंग विडियोज बीते जमाने की बात हो गए हैं, जिनमें लोगों के शमिंदा कर देने वाले मोमेंट्स भी शामिल हुआ करते थे। वेडिंग फोटोग्राफी में भी काफी चेंज आया है।
शॉर्ट मूवीज का जमाना
आजकल शॉर्ट वेडिंग मूवीज का काफी क्रेज है। आजकल यंगस्टर्स के पास टाइम की बेहद शॉर्टेज है। ऎसे में, लंबी-लंबी वेडिंग विडियोज कम ही लोग पसंद करते हैं। बदलते ट्रेंड को देखते हुए हम सिर्फ 6 मिनट की मूवी में वेडिंग के चारों फंक्शन रिंग सेरेमनी, संगीत, कॉकटेल और वेडिंग कवर करके दे रहे हैं। शॉर्ट वेडिंग का यह ट्रेंड इतना पॉपुलर हो रहा है कि अब ऎसे लोग भी अपनी वेडिंग विडियोज को एडिट कराकर शॉर्ट मूवी में कन्वर्ट करा रहे हैं, जिनकी वेडिंग विडियोज घंटों लंबी हैं।
कुछ खास मोमेंट्स
जब चाहत कुछ खास की हो, तो फोटोग्राफी का सेक्शन कैसे छूट सकता है। बेशक, इसी चाहत ने वेडिंग शूट में कैंडिड फोटोग्राफर को जन्म दिया। यूं तो शादियों में कई फोटोग्राफर शूट करते हैं। लेकिन आजकल शादियों में एक ऎसे कैंडिड फोटोग्राफर को भी हायर किया जाता है, जिसका काम सिर्फ नैचुरल मोमेंट्स को क्लिक करना होता है।
स्पेशल फेसबुक फोटोज
बात जब यंगस्टर्स की हो रही हो, तो सोशल साइट्स के बिना वह अधूरी ही रहेगी। शादी तय होते ही फेसबुक स्टेटस चेंज करना और शादी के बाद बतौर दूल्हा और दुल्हन प्रोफाइल फोटो अपडेट करना अब पुरानी बात हो गई है। अब तो यंग कपल्स को ऎसी फैसिलिटी चाहिए कि इधर वेडिंग फंक्शन हुआ और उधर फेसबुक पर फोटो अपडेट हो गईं। वक्त की डिमांड को देखते हुए मार्केट भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। खासकर यंग फोटोग्राफर्स के इस प्रफेशन में आने से यह डिमांड भी पूरी होने लगी है। आजकल यंग कपल्स को जरा भी सब्र नहीं है। इधर फंक्शन हुआ और उधर फोटो फेसबुक पर आ जाने चाहिए। इसके लिए हमने सर्विस शुरू कर दी है। रात को फंक्शन पूरा करते ही हम सुबह को फोटोज और विडियोज को एफबी पर अपडेट करके उन्हें टैग कर देते हैं। वहीं, कपल्स के बीच अपनी शॉर्ट मैरिज विडियोज को यूट्यूब पर अपलोड करने का ट्रेंड भी काफी तेजी से पॉपुलर हो रहा है।
जैसा फिल्मों में होता है, हो रहा है हुब्बहु
इस सीजन का नया ट्रेंड फिल्मी स्टाइल की विडियोग्राफी का है। दरअसल, अब लोग बेसिक विडियोज देखकर बोर हो चुके हैं। ऎसे में, हम उन्हें बिल्कुल फिल्मों वाला एहसास कराते हैं। खास स्लो मोशन विडियो शूट काफी पसंद किए जा रहे हैं। हालांकि इसके लिए हमें फुल एचडी कैमरों से शूट करना होता है, जो कि काफी कॉस्टली पडता है। बावजूद इसके शौकीन लोग इन्हें पसंद कर रहे हैं। यह ट्रेंड फॉरेन कंट्रीज में काफी पॉपुलर हो चुका है। लेकिन अब यहां भी लोग इस तरह की चीजों को पसंद कर रहे हैं।

Mixed Bag

News

рд░рд┐рдВрдХреВ рд╕рд┐рдВрд╣ рдХреЗ рдкрд┐рддрд╛ рдиреЗ рдХрд╣рд╛,рдмрд╣реБрдд рдЙрдореНрдореАрджреЗрдВ рдереА, рдЙрд╕рдХрд╛ рджрд┐рд▓ рдЯреВрдЯ рдЧрдпрд╛ рд╣реИ
рд░рд┐рдВрдХреВ рд╕рд┐рдВрд╣ рдХреЗ рдкрд┐рддрд╛ рдиреЗ рдХрд╣рд╛,рдмрд╣реБрдд рдЙрдореНрдореАрджреЗрдВ рдереА, рдЙрд╕рдХрд╛ рджрд┐рд▓ рдЯреВрдЯ рдЧрдпрд╛ рд╣реИ

Ifairer