1 of 1 parts

शॉर्ट हैं पर हॉट हैं

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 Oct, 2012

शॉर्ट हैं पर हॉट हैं
ग्लैमरस लुक व आसान देखरेख के चलते शौर्ट हेयर कटिंग स्टाइल ना सिर्फ कामकाजी महिलाओं में, बल्कि कॉलेजगोइंग गल्र्स के बीच भी काफी पॉपुलर है। लम्बे बालों की देखभाल में काफी मेहनत करनी पडती है और कामकाजी महिलाओं के पास इतना समय नहीं होता कि वे इन की सही तरीक से देखरेख कर सकें। इसलिए शॉर्ट हेकयर कट आजकल खूब चलन में है, क्योंकि इस की देखभाल में ज्यादा समय नहीं लगता और यह स्टाइलिश भी है। किसी हेयर कट में फिंगर मूवमैंट और सैक्सन पर ध्यान रखना बहुत जरूरी है, तभी शानदार स्टाइल मिल सकता है।
ब्लैन्ट बौब
बालों में स्प्रे करने के बाद कंघी करें। क्र ाउन एरिया से डायमंड स्टाइल में मांग निकालें। पीछे के बालों को बीच से विभाजित कर के एक से दूसरे कान तक एक गाइडलाइन बना लें और नीचे के बालों को काट लें। अब ऊपर से एक तरफ मांग निकालेें। धीरे-धीरे पूरे बालों को सैक्सन वाइज 90 से 40 डिग्री के बीच काटें। इस में दोनों तरफ के बालों को अलग रखें और पीछे के बालों को छोटा कर दें। कटिंग के बाद बालों में अच्छी तरह ब्लो ड्रायर कर के केशों को सैट करें।
थ्री डी हेयर कट
सबसे पहले बालों को अच्छी तरह धो लें। फिर तौलिए से हलका सुखाएं, हल्के गीले केशों में कंघी करें। बीच की मांग निकाल कर क्राउन से कानों तक के बालों को अलग कर लें। पीछे के बालों को उठा कर मोड दें और दोनों तरफ पिन लगाएं। नीचे के बालों का एक भाग बनाएं। एक कान से दूसरे कान तक विभाजित कर कंघी करें। सिर के पीछे बीच की एक मोटी लट ले कर नीचे से लंबाई में बराबर काट दें और इसे एक पिन की सहायता से बांध लें। पीछे के केशों को 90 डिग्री से लेकर 45 डिग्री तक उंगलियों से उठा कर काटें। ऎसे ही उन जगहों के बालों को की ऊपर से नीचे वर्टिकल स्टाइल में काटें। बीच में एक भाग लेकर गाइडलाइन को आधा काअने के बाद एबीसी सैक्शन बना लें। एक भाग को बी भाग में लेकर आएं और उसे काट दें। दाई तरफ के बालों को घुमा दें। अब बाई तरफ मांग निकाल कर एक गाइडलाइन बनाएं और उसे सीधे ले जाकर काट दें। अब ये सभी लेयर्स एक के ऊपर एक आएंगी। कान के दोनों तरफ के केश छोटे कटेंगे। पीछे की एक मोटी लट को लंबा ही रहने दें।
फ्लिप बौब कट

केशों में स्पे्र करें। बीच की मांग निकाल कर क्राउन से कान कतक के बालों को अलग कर लें। अब केशों के ऊपर से 1-1 भाग बनाती जाएं और उन्हें पिन से सैट करती जाएं। अब सब से नीचे के केशों का एक भाग लेकर उसे गरदन पर रख कर काटें। कट किए केशों को स्प्रे करती जाएं। पिन किए केशों का एक भाग ले करकंघी से दबाते हुए नीचे सेकाटें। आगे के बालों को माथे पर रख कर सीधा काट दें। बालों को सैट करने के लिए स्टे्रटनिंग करें। यह कट लडकियों में बहुत लोकप्रिय है।

Mixed Bag

Ifairer