1 of 1 parts

सेल का स्मार्ट फंडा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Mar, 2013

सेल का स्मार्ट फंडा
शॉपिंग के शौकिन बेसब्री से सेल लगने का इंतजार करते हैं, क्योंकि इस सेल में कम दाम में मनचाही चीज खरीदने का इससे अच्छा मौका और क्या हो सकता है। सेल का सही लाभ उठाने के लिए आपको कौन से ट्रिक्स आजमाने चाहिए। तो आइये जानते हैं।

डिजाइन कॉसेंट व चोली, जिन्हें आप साडी लहंगा, घेरवाले स्कर्ट के साथ पहन सकती हैं। कॉर्सेट को आप जीन्स के साथ भी पहन सकती हैं।

सफेद रंग के चिकन का कुर्ता जिसे आप जींस, चूडीदार, सलवार के साथ आसानी से अलग अलग तरह से पहन सकती हैं। ब्लेजर, जो किसी भी फॉर्मल फेक्शन में आपके काम आ सकता है।

सेल में सस्ती डे्रस मिल रही है इसलिए सी थ्रू, लेसी, बैकलेस जैसे बोल्ड कपडे ना खरीदें, इन्हें आप बाद में ज्यादा यूज नहीं कर पाएंगी। वही कपडे लें, जिन्हें आप ज्यादातर पहनती हैं।

सेल में खरीददारी करते समय ब्रांडेड जीन्स, जैकेट इनर वेयर, पैंट, शर्ट वॉच, कॉकटेल रिंग आदि को प्राथमिकता दें। इन्हें आप काफी वक्त तक यूज कर सकती हैं और इससे आपको सेल में कम कीमत में अच्छी चीजें खरीदने की संतुष्टि भी मिलती है।

सेल का बोर्ड ही ग्राहकों के शॉप तक खींच लाने के लिए काफी होता है।

हर कोई जानना चाहता है कि सेल में क्या और कितने डिस्काउंट के साथ मिल रहा है। फिर एक बार जब वो दुकान में आ जाते हैं, तो पसंद आने पर कुछ ना कुछ खरीद ही लेते हैं।

एक के साथ एक फ्री का कॉन्सेप्ट इतना हिट हो गया है कि अब लगभग हर स्टोर इसे भुनाने में लगा रहता है। धूम तीज-त्यौहार के समय ज्यादा देखने के मिलती है, क्योंकि इस वक्त लोग ज्यादा खरीददारी करते हैं।

सेल बिजनेस का सबसे बडा टागेंट महिलाएं होती हैं, क्योंकि महिलाएं सेल को लेकर काफी उत्साहित रहती हैं और एक बार दुकान में जाने पर कुछ ना कुछ खरद ही लेती हैं।

Mixed Bag

Ifairer