1 of 1 parts

Relationship Tips: लव मैरिज के लिए चाहिए पेरेंट्स से रजामंदी, तो फॉलो करें ये तरीके

By: Team Aapkisaheli | Posted: 12 Apr, 2024

Relationship Tips: लव मैरिज के लिए चाहिए पेरेंट्स से रजामंदी, तो फॉलो करें ये तरीके
भारत देश में आज के समय में लव मैरिज का मुद्दा काफी बड़ा है अक्सर शादीशुदा लोगों का यह सवाल जरूर रहता है कि आपकी अरेंज मैरिज हुई है या लव मैरिज ? भारत में यह भी माना जाता है की शादी सिर्फ दो लोगों के ही बीच नहीं, बल्कि दो परिवारों के बीच में होती है सबसे ज्यादा मुश्किल लव मैरिज करने वाले कपल्स के सामने होती है, जिन्हें काफी मेहनत करनी पड़ती है। ऐसे में कपल्स के मन में डर रहता है कि उनके पेरेंट्स शादी के लिए मानेंगे या नहीं। कई बार ऐसा होता है कि कई कपल्स अपने पेरेंट्स को मनाने में सालों लगा देते हैं तो कई के नहीं मानते। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताएंगे जिससे पेरेंट्स आपके लव मैरिज के लिए फटाफट हां कर देंगे।

बाउंड्री बनाएं

यह तो सच है कि हर बच्चा अपने पेरेंट्स से बहुत प्यार करता है लेकिन बहुत सारे घरों में कई तरह की कम्युनिकेशन बाउंड्रीज होती हैं जिससे कि पैरंट्स और बच्चों के बीच में बड़ा गैप नजर आता है। अगर आप भी अपने पेरेंट्स को लव मैरिज के लिए मनाना चाहते हैं, तो आपको बाउंड्रीज को तोड़ना होगा और उनका दोस्त बनना होगा।

शादी की बातें
पेरेंट्स को मनाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप कम्युनिकेशन बाउंड्रीज को तोड़े बिना शादी के टॉपिक पर बात करें। जानने की कोशिश करें कि किस तरह की बहू या दामाद चाहते हैं। फिर उन्हें आप खुद बताएं कि आपको किस तरह का इंसान है अपने शब्दों का समझदारी से इस्तेमाल करें।

रिश्तेदार की मदद
ऐसा नहीं होता कि सभी रिश्तेदार लव मैरिज के खिलाफ होते हैं आप जिसे आपसे बनती हो उनकी मदद ले सकते हैं। खासतौर पर आपको उन लोगों से मदद लेनी चाहिए जो आपके पैरेंट्स से बड़े होते हैं जिनका भी सम्मान करते हैं जैसे कि दादा-दादी या बड़े चाचा चाची। ऐसे में यदि किस्मत आपके साथ रही तो यह तरीका जरूर काम आएगा।

#सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!


Relationship Tips, love marriage, If you need consent from parents for love marriage, then follow these methods

Mixed Bag

Ifairer