1 of 1 parts

रियल गोल्ड से मिले गोल्डन ब्यूटी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 Sep, 2012

रियल गोल्ड से मिले गोल्डन ब्यूटी
गोल्ड यानी सोना। प्राचीन से इसकी बहुमूल्यता, चाहे वह नफासत,मुद्रा, विलासिता या सेहत-सुन्दरता निखारने के स्तर पर हो। सोने की चमचमाहट में कमी नहीं हुई है। इसके प्रति लगाव, स्त्रेह परस्पर बढा ही है। इतिहास के पन्ने खंगालने पर ज्ञात हुआ है कि ताउम्र जवां बने रहने के लिए मिस्त्र की महारानी क्लियोपेट्रा चेहरे पर गोल्ड मास्क लगाकर सोती थी।
प्राचीन रूस के बाशिंदे विविध स्किन संबंधित व्याधियों के निवारण के लिए सोने का इस्तेमाल करते थे। मिस्त्र की महारानी की तर्ज पर चीन में भी स्किन को निखारने व कसावट के लिए सोने का प्रयोग किया जाता था। यही नहीं चिंग डायनस्टी की महारानी वांगमू भी रोजाना चेहरे पर गोल्ड मसाज करवाती थी। रूप-रंग निखारने व त्वचा में कसावट लाते हुए झुर्रियों से निजात पाने के लिए सोने के प्रयोग के अलावा भारतीय आयुर्वेद में कई शारीरिक व्याधियों के निवारण हेतु भी इसे उपयोग में लाया गया है।
रेडिएंट लुक की प्रोसिस
सबसे पहले स्किन की प्रकृति के अनुरूप चेहरे की क्लीजिंग व टोनिंग की जाती है। इसके बाद 10-15 मिनट चेहरे पर लगी फ्रूट व गोल्ड पील को वेट टिश्यू से उतारा जाता है। पीलिंग झाइयों व दाग-धब्बे समाप्त करती है, यह त्वचा को ग्लोइंग बनाते हुए त्वचा का रंग निखारने मे सहायक है। अल्ट्रा सॉनिक मशीन की सहायता से गोल्ड सीरम त्वचा की भीतरी सतहों में समाहित 8-10 मिनट तक किया जाता है। गोल्ड फॉयल से चेहरे की 10-15 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज की जाती है। ताकि सोने के प्रत्येक कण त्वचा की भीतरी सतहों में समाहित हो जाए। गोल्ड फॉयल बारीक से बारीक झुर्रियो की रेखाएं समाप्त करने में सक्षम है। इसके अलावा त्वचा में कसावट लाते हुए निखार लाता है।
लस्ट में गोल्ड रेडिएंट ट्रीटमेंट को फाइनल टच किया जाता है फिनिशिंग क्रीम से मसाज 10-15 मिनट करके, ताकि त्वचा में नमी बरकरार रहे, रंगत निखर जाए, बढती उम्र की निशनियां मिट जाएं और त्वचा सेहतमंद व चमकदार दिखे।

Mixed Bag

Ifairer