1 of 1 parts

करें प्रॉपर केयर पाएं फ्लॉलैस स्किन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 Oct, 2012

करें प्रॉपर केयर पाएं फ्लॉलैस स्किन
शादियों का मौसम आ गया है। अक्टूबर, नवम्बर और दिसम्बर में सबसे ज्यादा शादियां होती हैं। आपको भी इन दिनों खूब फंक्शन अटेंड करने होंगे। इस बार कुछ इस तरह तैयार हों कि सबकी नजर सिर्फ आपकी बढिया डे्रस पर ही नहीं, आपकी स्किन पर भी पडे और ढेर सारी तारीफ मिले। चलिए, स्किन पर इंस्टेट ग्लो लाने के लिए कुछ झटपट उपाय करें और फिर उसके बाद मेकअप के कुछ खास ट्रिक्स जानें।
स्किन बफिंग
पार्टी में जाने से पहले नहाते समय स्किन को एक्सफोलिएट रगडना जरूर करें। इस लिए होममेड स्क्रब या रेडीमेड स्क्रब का इस्तेमाल करें। स्किन एक्सपट्र्स का मानना है कि हमें बॉडी के हर हिस्से को लगभग 5-10 मिनट के लिए स्क्रब जरूर करना चाहिए। एक्सफोलिएटर शुष्क त्वचा पर भी प्रयोग किया जा सकता है।
धीरे-धीरे मृत त्वचा की परतें साफ हो जाती हैं और आपकी स्किन पहले की तुलना में साफ और चमकदार दिखायी देती है। कई मॉइश्चराइजिंग क्रीमों में थोडा सा विटामिन ई ऑइल भी मिलाया जाता है, जिससे त्वचा ज्यादा मॉइश्चराइज होती है। सिकन को इंस्टेट मॉइश्चराइज होती है। स्किन को इंस्टेट मॉइश्चराइज करने के लिए नहाने के पानी में 1/2 नींबू का रस निचोड लें। इसमें प्राकृतिक एडिस होते हैं, जो त्वचा में चमक लाते हैं।
ब्यूटी मास्क
नहाने के बाद पार्टी में जाने से पहले कम से कम 2 घंटे चेहरे पर फेशियल मास्क लगाएं। स्किन वाइटनिंग मास्क भी स्किन पर एक्स्ट्रा ग्लो लाता है। यह रेडीमेड पैक होता है। कोई भी पैक लगाने के बाद आइस क्यूब फेस पर लगाएं और थपथपा कर चेहरा सुखा लें। फेशियल मास्क लगाते वक्त ध्यान रखें कि फेस मास्क सिर्फ चेहरे पर ही नहीं लगया जाता है। इसे गरदन और वक्ष स्थल केऊपरी भाग तक लगाया जाना चाहिए। इन हिस्सों की त्वचा बेहद नाजुक होती है और कई मास्क में क्ले व फलों के अर्क जैसे सौम्य तत्व मिलाए जाते हैं।

Mixed Bag

Ifairer