1 of 1 parts

घर की शान बने पोर्टेबल फर्नीचर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 Oct, 2012

घर की शान बने पोर्टेबल फर्नीचर
इन दिनों बडे शहरों में छोटा घर होना आम बात है। छोटे से घर में फर्नीचर को व्यवस्थित रखना किसी चुनौती से कम नहीं होता। एक तरफ कम जगह में घर का सारा सामान रखना होता है, देसरी तरफ उसे सजाने-संवारने की जिम्मेदारी भी होती है। ऎसे मे मल्टीयूज पोर्टेबल फर्नीचर बडे काम आता है। यह लेटेस्ट फर्नीचर कम खर्च में लोगों की जरूरतें कैसे पूरी करता है, आइये जानते हैं।
स्टोरेज पूफ- यह पूफ आकार में जितना चौडा है, भार में उतना ही हल्का होता है। इसका ऊपरी भाग हटाने के लिए काफी गहरी स्पेस होती है, जिसमें कपडों के अलावा दूसरी चीजें भी रखी जा सकती हैं।
कंप्यूटर टेबल कम स्टोरेज- इस टेबल पर कंप्यूटर रखने के अलावा आप तमाम चीजों को स्टोर भी कर सकती हैं। इसका निचला हिस्सा बॉक्स में बंटा होता है, जिनमें कंप्यूटर की सभी एक्ससेरीज रखी जा सकती हैं। कुछ टेबल्स साइज में इतनी कॉम्पैक्ट होती हैं कि इनमें प्रिंटर, सीपीयू, बूफर और स्पीकर्स एक साथ रखे जा सकते हैं। इस कंप्यूटर टेबल के साइड मेंएक स्लाइडिंग टेबल भी अटैच होती है, जिसे पढने के लिए यूज किया जा सकता है। कई टेबल्स के साथ अटैच वॉडरोब भी होती है, जिसमें सारा स्टडी मटीरियल रखा जाता है।
लाइटवेट शेल्फ- यह लाइटवेट शेल्फ छोटे-छोटे सामान रखने के लिए यूज में लाई जा सकती है। आप चाहें तो इसे बाथरूम के बाहर लॉन्ड्री का सामान रखने के लिए भी यूज कर सकती हैं। एक शेल्फ में कई बॉक्स होते हैं, जिनमें छोटी-छोटी चीजें रखी जा सकती हैं।
पोर्टेबल व मल्टीपर्पज टेबल- अगर घर में बडी सेंटर टेबल रखने के लिए जगह की कमी हो तो पोर्टेबल कॉफी टेबल एक अच्छा ऑप्शन है। पोर्टेबल होने के कारण इस टेबल को फोल्ड करके साइड में रखा जा सकता है। कुछ टेबल्स टे्र की शेप में आती हैं, जिन्हें फोल्ड करके टे्र की तरह भी यूज कर सकते हैं।
मल्टीयूज क्रॉकरी- आजकल पोर्टेबल वुडन फर्नीचर्स के साथ क्रॉकरी को भी मल्टीयूज फर्नीचर की श्रेणी में रखा जाता है। आजकल वॉटर जार लोगों को खूब लुभा रहे हैं। अगर आप इस जार को इस्तेमाल नहीं कर रहीं, तो इसे शोपीस की तरह ड्रॉइंग रूम में रख सकती हैं। यह जार पार्टी पर्पज के लिए बिलकुल उपयुक्त हैं। ये दिखने में जितने आकर्षक हैं, उतने ही हल्के भी हैं।

Most Popular

Mixed Bag

News

рд░рд┐рдВрдХреВ рд╕рд┐рдВрд╣ рдХреЗ рдкрд┐рддрд╛ рдиреЗ рдХрд╣рд╛,рдмрд╣реБрдд рдЙрдореНрдореАрджреЗрдВ рдереА, рдЙрд╕рдХрд╛ рджрд┐рд▓ рдЯреВрдЯ рдЧрдпрд╛ рд╣реИ
рд░рд┐рдВрдХреВ рд╕рд┐рдВрд╣ рдХреЗ рдкрд┐рддрд╛ рдиреЗ рдХрд╣рд╛,рдмрд╣реБрдд рдЙрдореНрдореАрджреЗрдВ рдереА, рдЙрд╕рдХрд╛ рджрд┐рд▓ рдЯреВрдЯ рдЧрдпрд╛ рд╣реИ

Ifairer