1 of 1 parts

घर में लगाइए चार तरह के खास पौधे, कभी नहीं होगी धन की कमी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 May, 2024

घर में लगाइए चार तरह के खास पौधे, कभी नहीं होगी धन की कमी
आज के समय में भी वास्तु शास्त्र को काफी माना जाता है बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो इसके अनुसार ही घर पर काम करते हैं। दिशाओं के साथ-साथ पेड़ पौधों का भी खास महत्व होता है यह घर में सुख समृद्धि लाने के साथ-साथ धन की कमी नहीं होने देते। वास्तु शास्त्र के अनुसार सही दिशा में यदि पेड़ पौधे ना लगाई जाए तो यह अशुभ परिणाम देते हैं। यदि आप इन्हें घर की सही दिशा में लगाते हैं तो सुख समृद्धि धन की कमी नहीं होती।
तुलसी
वास्तु में तुलसी के पौधे को शुभ माना जाता है हिंदू धर्म में तुलसी को लक्ष्मी का दर्जा दिया जाता है, जिस घर में तुलसी का पौधा होता है उसे घर में कभी धन की कमी नहीं होती है। इसके अलावा तुलसी का पौधा घर से नकारात्मक देशों को भी दूर करता है तुलसी के पौधे को हमेशा ईशान कोण में लगाना चाहिए।

आंवला
पुराने के अनुसार देखा जाए तो आवाले का वृक्ष देवताओं के लिए शुभ माना जाता है। इसका फल भगवान विष्णु को अति प्रिय होता है। आप घर में आवाले का पेड़ उत्तर या पूर्व दिशा में लगा सकते हैं यदि आप इस पेड़ की नियमित रूप से पूजा करते हैं, तो देवताओं का आशीर्वाद आपके पूरे परिवार पर बना रहता है धन संपत्ति की कमी नहीं होती।

शमी
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताया जाए तो शमी के पौधे का संबंध शनि ग्रह से होता है। शनि भगवान को प्रसन्न करने के लिए रोजाना आपको नियमित रूप से वृक्ष की उपासना करना चाहिए। वास्तु शास्त्र के नियम अनुसार शमी के पेड़ को घर के मुख्य द्वार पर बाई तरफ लगाना चाहिए।

अशोक का पेड़
घर में अशोक के पेड़ की मान्यता होती है इस शुभ माना जाता है यदि आपके घर में वास्तु दोष है, तो आप नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए अशोक का पेड़ लगा सकते हैं। यदि आप इसे अपने घर के पास लगते हैं तो अशुभ वृक्षों के दोष भी खत्म हो जाते हैं और घर में तरक्की होने लगती है।


#क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज


Plant four types of special plants in the house, there will never be shortage of money, shortage of money, special plants , ashoka tree, Amla tree, tulsi

Mixed Bag

Ifairer