1 of 1 parts

परफेक्ट मैच का नया अंदाज

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Mar, 2013

परफेक्ट मैच का नया अंदाज
अब वह जमाना तो रहा नहीं कि जब मां अपनी बिटिया के लिए अरमानों से 16 कलियों का लहंगा बनवाती थी और बेटी बडे चाव सेपहनती थी। अब तो फैशन पलभर में बदल जाता है। वैसे भी आजकल तो है ही डिजाइनर लहंगों का जमाना और लहंगों का चुनाव किया जाने लगा है। शादी के दिन सबकी नजरें दुल्हन पर ही टिकी होती हैं। खूबसूरती निखारने में वेडिंग ड्रेस बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। वेडिंग ड्रेस खरीदते वक्त यह ध्यान रखना जरूरी है कि आपकी स्किन का कलर कैसे है। स्किन के अनुसार कैसे चुनें अपना वेडिंग डे्रस, आइए जानते हैं।

गोरी त्वचा

अगर आपका कॉम्प्लेक्शन गोरा है तो आप पर हर रंग जंचेंगा। आप खाकर सॉफ्ट पेस्टल शेड्स जैसे पीच, पिंक फिरोजी, सॉफ्ट ग्रीन में बेहद खूबसूरत लगेंगी। बेहतर होगा कि आप गहरे रंगों से बचें। अगर आपकी रंगत गुलाबी है तो रिसेप्शन के समय आप सिल्वर वर्क के साथ डीप ब्लू रंग पहनें। आप चाहें तो गोल्ड वर्क के साथ एमरॉल्ड ग्रीन कलर के लहंगे का चुनाव भी कर सकती हैं। सुबह की रस्मों के लिए गोल्ड बेस वर्क के साथ क्रीम गोल्ड या कॉपर के शेड्स का चुनाव कर सकती हैं। अगर आपका कॉम्प्लेक्शन यलोइश है तो शम के फंक्शन के लिए मजेंटा, बर्गन्डी और सुबह की रस्सों के लिए सिल्वर वर्क के साथ पर्ल कलर का सिलेक्शन करें।

सांवला या डस्की कॉम्प्लेक्शन

सांवली रंगत को गॉर्जियस लुक देने के लिए ब्राइट कलर पहनें। सनशाइन यलो, ऑरेंज, लाल, मजेंटा और ब्ल्यू रंग आप पर खूबसूरत लगेंगे। बेज और सफेद भी इस कॉम्प्लेक्शन के लिए अच्छा सिलेक्शन हैं।

गेहुंए कॉम्प्लेक्शन के लिए

फिरोजीब्लू रिज ज्वेल टोन, एमरॉल्ड ग्रीन, रूबी रेड ऑरेंज, रस्ट, नेवी ब्लू ये सारे रंग आपके लिए ही बने हुए हैं। गोल्डन कॉम्प्लेक्शन पर एंटीक गोल्ड वर्क के साथ मस्टर्ड या कॉपर वर्क, केसरिया ऑरेंज या फिर डीप या रॉयल ब्लू पर सिल्वर वर्क खूबसूरत लगते हैं। थोडे और गहरे कॉम्प्लेक्शन के लिए गोल्ड बेस वर्क के साथ महरून, मैट गोल्ड वर्क के साथ एमरॉल्ड ग्रीन या कॉपर के शेड्स अच्छे लगते हैं।

Mixed Bag

Ifairer