1 of 1 parts

कैसे-कैसे पनपता है ऑफिस-रोमांस

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 Nov, 2012

कैसे-कैसे पनपता है ऑफिस-रोमांस
डेली मेल में प्रकाशित एक शोध रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एसएमएस में एक्स के चिन्ह से चुंबन को दर्शाया जाता है। लेकिन महिलाओं के साथ ही पुरूष भी इस संदेश को गलत तरीके से ग्रहण करते हैं और वे यह मान बैठते हैं कि संदेश में चुंबन का चिन्ह उन्हें प्यार का आमंत्रण है। जबकि कई मामलों में यह सामान्य दोस्ती का प्रतीक होता है। आफिसों में होने वाले रोमांस के आधे से अधिक मामलों में दिलफेंक सहकर्मियों द्वारा अपनी सहकर्मी को भेजे जाने वाले एसएमएस के अंत में चुंबन का चिन्ह चस्पा करना ही आग में घी डालने का काम करता है और दोनों के बीच प्रेम का अंकुर फूट पडता है।
शोध में इलैक्ट्रोनिक संदेशों के जमाने में डेटिंग के तौर तरीकों को समझने की कोशिश की गई और यह पता लगाया गया कि एक्स किस प्रकार पुरूष और महिला सहकर्मियों को सेक्स संबंधों तक ले आता है। एक डेटिंग वेबसाइट ने ईमेल में एक्स के महत्व के बारे में एक हजार से अधिक ब्रिटिश लोगों की राय जानी।
अधिक दोस्ताना संबंध रखने वाली 40 फीसदी से अधिक महिलाओं और दस फीसदी पुरूषों ने अपने बॉस को ईमेल संदेशों में एक्स लिखकर भेजा जबकि 85 फीसदी ने कहा कि अपने सामान्य सहकर्मियों को भी भेजे जाने वाले एसएमएस में एक्स चिन्ह का इस्तेमाल करते हैं। सेल-सेल का खेल

Mixed Bag

Ifairer