1 of 1 parts

घर में ही बनाएं फेस पैक और बढाएं चेहरे की खूबसूरती

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 Jan, 2013

घर में ही बनाएं फेस पैक और बढाएं चेहरे की खूबसूरती
खूबसूरत फेस हर किसी को भाता है और चेहरे का ग्लो करना आप की पर्सनैलिटी पर काफी असर डालता है। यहां चेहरे पर चमक लाने के लिए कुछ टिप्स बताए जा रहे हैं।

औयल कंट्रोल पैक सेब को कद्दूकस कर चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के बाद चेहरा ठंडे पानी से धो लें। तैलीय स्किन के लिए फायेदमंद है।

बेरी पैक
रसभरी और स्ट्रोबेरी दोनों को बराबर मात्रा में लेकर दही के साथ मैश करें। चेहरे को क्लीजिंग मिल्क से साफ करने के बाद मिश्रण को लगाएं। आधे घण्टे बाद चेहरा धो लें। इस पैक से चेहरे की मृत स्किन निकल जाती है।

ऎंटीसनबर्न पैक दूध और दही नैचुरल ऎंटीसनबर्न हैं। दोनों में से किसी एक में रूई को डुबो कर चेहरे पर 15 मिनट तक लगा कर रखें। चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। 1 टुकडा पपीता, 1 बडा चम्मच दही और 2 चम्मच जौ के आटे को मिला कर चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 15 मिनट के बाद चेहरा धोने के बाद टोनर प्रयोग करें। गुलाबजल भी चेहरे पर लगा सकती हैं।

अल्फा हाइड्रोक्साइड पैक चेहरे, बांहों, गर्दन को कच्चो दूध से साफ कर इस को रूई के फाहे से लगाएं, 10 मिनट बाद स्किन को धो लें।

स्किन टाइनिंग पैक 1 आडू की गुठली निकाल कर मैश करें। इसमें कुछ बूदें औलिव औयल और 1 अण्डे की सफेदी मिलाएं। इसे चेहरे पर 2 मिनट तक लगा कर रखें। कुनकुन पानी से धो लें।

Mixed Bag

Ifairer