1 of 1 parts

बेचैन करता है पिया का दूर जाना

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Mar, 2013

बेचैन करता है पिया का दूर जाना
ये सच है, जब पिया जी दूर देश में हों तो मन कहीं भी नहीं लगता है। उनके बिना घर सूना लगता है। उनके साथ बिताए गया हर पल मन को बेचैन कर देते हैं। हर जगह पिया जी के होने का एहसासा होता है। हर पल उनके साथ हुई नोकझोंक या फिर प्यार के क्षणों की याद सजनी के मन को बेचैन कर देती है।

ऎसे में आप घर में अकेली हों तो उस क्षण आप अपना मन घर के कामों में लगाएं। अपने अधूरे पडे कामों को पूरा करें। जब आप बिजी रहेंगी तो आप को उनकीकमी का एहसास कम होगा।

ऎसे में क्या करें
घर को अपनी पसंद के अनुरूप सजा सकती हैं। सजावट के लिए पेंटिंग्स, वाल हैंगिंग्स तथा हस्तशिल्प की अन्य दूसरी चीजें बना सकती हैं या फिर चादरों पर पेंटिंग या कढाई कर सकती हैं।

इस के अलावा आप अपनी रूचि के दूसरे कामों को भी पूरा कर सकती हैं जैसे यदि आप की रूचि गीतसंगीत या नृत्य में है तो आप इस का प्रशिक्षण ले सकती हैं और अपनी रूचि को अपना प्रोफेशन बना सकती हैं।

अगर आप अपनेआप को पसंद के कामों में बिजी रखेंगी तो आप को उनकी कमी नहीं खलेगी और जब वह वापस आएंगे तो आप के व्यक्तित्व में आया सुखद परिवर्तन निस्संदेह उन्हें पसंद आएगा। साथ ही उन्हें इस बात का एहसास कर के गर्व होगा कि आप ने उनके साथ बिछोह के क्षणों को व्यर्थ में रोनेझींकने के बजाय सार्थक कामों में लगाया।

अकेलेपन में अपने व्यक्तित्व को निखारने पर ध्यान दें। अपने व्यक्तित्व के नकारात्मक पक्ष को खत्म कर अपने रखखाव पर ध्यान दें। यदि आप मोटी हैं तो एक्सेरसाइज कर के अपने आप को स्लिमट्रिम बनाएं ताकि जब आपके पिया परदेश से आएं तो आप के बदले व्यक्तित्व को देख कर हैरान रह जाएं।

Mixed Bag

Ifairer