1 of 1 parts

कुंडली में जल्दी बनेगा विवाह योग, ऐसे करें माता पार्वती और महादेव की पूजा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 May, 2024

कुंडली में जल्दी बनेगा विवाह योग, ऐसे करें माता पार्वती और महादेव की पूजा
महिलाओं के लिए व्रत का बेहद महत्व होता है वही आज हम सोमवार के व्रत की बात करेंगे जिसका खास महत्व होता है। किस दिन भगवान शिव और माता पार्वती की विधि विधान से पूजा की जाती है ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में जल्द ही विवाह का योग बनता है। कई बार ऐसा होता है कि लोगों के विवाह में कई तरह की अड़चन आती है इस व्रत को करने से भोलेनाथ और माता पार्वती की कृपा से सभी अर्चनें दूर हो जाती हैं और आपको मनचाहा जीवन साथी मिलता है।
सोमवार के व्रत का महत्व
सोमवार के व्रत का बेहद महत्व होता है क्योंकि मान्यता के अनुसार यदि देखा जाए तो, इस दिन व्रत विधि-विधान के साथ पूरा किया जाता है इससे सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं। इसके अलावा विवाह के बाद जिन दंपतियों की अभी तक संतान नहीं हुई है उन्हें संतान सुख की प्राप्ति होती है। इसके अलावा जिन लोगों की शादी में बाधा आ रही है माता पार्वती और शिव की आराधना करने से विवाह योग बनता है। आप मंदिर नहीं जा पाए तो आप घर पर ही पूरी श्रद्धा और आस्था के साथ भगवान शिव पार्वती की पूजा कीजिए।

इस तरह प्रसन्न होंगे महादेव और माता पार्वती
यदि आपके विवाह में बार-बार अड़चन रही है तो शिवलिंग का जलाभिषेक कीजिए ऐसा करने से शिव की कृपा बनती है और आपकी कुंडली में विवाह का योग बनता है। इसके बाद आपको शिव मंदिर में जाकर चालीसा का पाठ करना चाहिए इससे भोलेनाथ आप पर कृपा बनाते हैं इसके अलावा आप 108 बार ओम नमः शिवाय का जाप करें। इतना ही नहीं दूध दही फल मिठाइयां आलू के हलवे का भोग लगाइए भगवान शिव को चढ़ाने के बाद आशीर्वाद लीजिए इससे सुख शांति और भाई से मुक्ति मिलती है।


#सावधान! रसोई में रखी ये 5 चीजें, बन सकती है जहर!


Marriage Yoga, horoscope, worship Goddess Parvati and Mahadev , Marriage Yoga will be formed soon in the horoscope, worship Goddess Parvati and Mahadev like this

Mixed Bag

Ifairer